आज झमाझम के दिख रहे आसार

 

 

आपेक्षित बारिश नहीं, सावन ने भी किया लोगों को निराश

(महेश रावलानी)

सिवनी (साई)। सावन माह में आपेक्षाकृत कम बारिश होने से किसानों में निराशा साफ दिख रही है। इसी बीच बुधवार को झमाझम के संकेत मिल रहे हैं। वैसे मौसम विभाग ने प्रदेश में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है पर सिवनी में बहुत ज्यादा बारिश की संभावनाएं नहीं दिख रही हैं।

मौसम विभाग के सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया केा बताया कि बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बनने से अगले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के कई जिलों में बारिश या भारी बारिश की संभावना दिख रही है। सोमवार और मंगलवार को दिन में आसमान पर काले बादल अवश्य दिखाई दिए पर इन बादलों ने लोगों को निराश ही किया है।

सूत्रों ने आगे बताया कि अरब सागर की ओर से आयी नमी भरी हवा के कारण काले बादल बनें। इससे कुछ देर हल्की बारिश हुई। हल्की रिमझिम के कारण दोपहर बाद उमस बढ़ गई। चिपचिपी गर्मी से लोग परेशान रहे।

सूत्रों के अनुसार बंगाल की खाड़ी में एक नया सिस्टम बनने की उम्मीद है। इस सिस्टम के सक्रिय होने पर 14 से 16 अगस्त के बीच शहर को छूने की उम्मीद है। नए सिस्टम से एक बार फिर अच्छी बारिश होने का अनुमान है। फिलहाल नमी के कारण बादल बने हुए हैं। इसके कारण जिले में कहीं-कहीं हल्की वर्शा या गरज-चमक के साथ बौछार पड़ सकती है।