हमने 75 दिन में 75 फैसले ले लिए वे अपना अध्यक्ष तक नहीं चुन सके

 

 

 

 

प्रकाश जावडेकर ने किया कटाक्ष

(ब्यूरो कार्यालय)

इंदौर (साई)।

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस और भाजपा में बहुत फर्क है। भाजपा की नई सरकार बने 75 दिन हो गए हैं। इस अवधि में सरकार ने 75 बड़े फैसले ले लिए। इसमें सबसे बड़ा फैसला अनुच्छेद 370 हटाने का है जो कांग्रेस सरकार 70 सालों में भी नहीं कर सकी। जबकि इतने ही दिनों में कांग्रेस अपनी पार्टी का अध्यक्ष तक नहीं चुन सकी।

जावड़ेकर ने कहा कि जम्मू-काश्मीर में अब सूचना का अधिकार, शिक्षा का अधिकार, पिछड़ा वर्ग, दलित वर्ग को आरक्षण व आदिवासियों को वन का अधिकार सहित अन्य कई अधिकार अब तक नहीं मिले। अब जब जम्मू-काश्मीर में भारत के कानून लागू होने लगे हैं, लोगों को अपने अधिकार मिल रहे हैं तो उन्हें आपत्ति है। कांग्रेस कहती है कि उनसे पूछकर धारा 370 हटानी थी, जबकि 70 साल सत्ता में रही कांग्रेस को इसकी पूरी जानकारी है।

पानी बचाना है तो पेड़ लगाए

जावड़ेकर ने कहा कि देश भर में पानी एक बड़ी समस्या है। हर बूंद को संभालकर रखना जरूरी है। इसके लिए जल शक्ति नामक नया मंत्रालय तैयार हुआ है। पानी बचाना है तो पेड़ लगाएं। क्या कर्नाटक के बाद मध्यप्रदेश में सरकार गिर सकती है? इस सवाल पर केंद्रीय मंत्री जावड़ेकर ने कहा कि अभी इंतजार करो, मध्यप्रदेश का भी नंबर आएगा। बाद में वे महाकाल दर्शन के लिए उज्जैन रवाना हो गए। सोमवार को इंदौर लौटे तो रास्ते में उन्होंने कार रुकवाई और भुट्टे खाए।