नागोतिया बने सर्वश्रेष्ठ थाना प्रभारी

 

 

(ब्यूरो कार्यालय)

लखनादौन (साई)। पुलिसिंग को अलग पहचान दिलाने वाले लखनादौन के थाना प्रभारी महादेव नागोतिया को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर खनिज मंत्री प्रदीप जैसवाल के द्वारा सर्वश्रेष्ठ थाना प्रभारी के पुरूस्कार से नवाजा गया।

ज्ञातव्य है कि लखनादौन में पदस्थापना के बाद एम.डी. नागोतिया के द्वारा लगातार ही नवाचार किये जा रहे हैं। उनके द्वारा क्षेत्र में अपराधों पर अंकुश लगाने के लिये प्रभावी पहल की गयी है। इसके अलावा सिविल अस्पताल में मरीज़ों और उनके रिश्तेदारों को सुबह के नाश्ते और चाय का नवाचार भी उनके द्वारा आरंभ करवाया गया है।

इतना ही नहीं उनके द्वारा शालाओं में विद्यार्थियों और शिक्षकों के जन्म दिन मनाने की नयी परंपरा आरंभ की गयी है। इस दौरान कमजोर और असहाय विद्यार्थियों की पढ़ायी के लिये भी उनके द्वारा पुलिस कर्मियों के सहयोग से राशि एकत्र की जाकर उसे सावधि जमा (फिक्स्ड डिपॉजिट) में जमा करवाया जा रहा है ताकि भविष्य में उच्च शिक्षा में आर्थिक स्थिति बाधक न बन पाये।

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सिवनी में आयोजित मुख्य समारोह में प्रदेश के खनिज मंत्री प्रदीप जैसवाल ने जिलाधिकारी प्रवीध सिंह और जिला पुलिस अधीक्षक कुमार प्रतीक की उपस्थिति में लखनादौन थाना प्रभारी एम.डी. नागोतिया को सम्मानित किया है।