जोड़ा पुल में न डले मुर्गियों के अवशेष

जोड़ा पुल में न डले मुर्गियों के अवशेष

मानव अधिकार सुरक्षा संस्थान ने सौंपा ज्ञापन

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। नागपुर रोड पर स्थित जोड़ा पुल में मटन, मछली और मुर्गिंयों के अवशेष डाले जाने के खिलाफ राष्ट्रीय मानव अधिकार सुरक्षा संस्थान की जिला ईकाई ने नगर निरीक्षक को एक ज्ञापन सौंपा है।

पदाधिकारियों ने बताया कि जोड़ा पुल में मांस के अवशेष डाले जाने के कारण वहाँ उठने वाली दुर्गंध से लोग परेशान हो रहे हैं। इस संबंध में संगठन के जिला अध्यक्ष डॉ.भूपेंद्र मिश्रा, उपाध्यक्ष दीनानाथ दण्डवते, सचिव संदीप चौहान व यूथ विंग जिला अध्यक्ष आयुष दण्डवते द्वारा एक ज्ञापन नगर कोतवाल मनोज गुप्ता को सौंपा गया है।

अपनी शिकायत में उन्होंने इस बात का उल्लेख किया है कि कैसे मुर्गियों के अवशेषों से इल्लियां हो रही हैं जिसके कारण आस पास के रहवासियों में बीमारी फैलने का खतरा लगातार बना हुआ है। इसको लेकर कई बार नगर पालिका को सूचित किया गया पर उक्त विषय पर हर बार केवल साफ सफाई करवा के छोड़ दिया जाता है, पर अभी तक नगर पालिका द्वारा गंदगी फैलाने वालों के ऊपर किसी भी तरह की दण्डात्मक कार्यवाही नहीं की गयी है।

संगठन द्वारा थाना प्रभारी को बताया गया कि नगर पालिका को उक्त विषय पर रोक लगाने हेतु जुर्माने का बोर्ड लगाकर व एक सामूहिक जुर्माने की कार्यवाही की जाये, ताकि मुर्गी के व्यवसायियों के द्वारा गंदगी नहीं की जा सकेगी। थाना प्रभारी ने संगठन को आश्वासन दिया कि जल्द ही दोषियों के खिलाफ कार्यवाही की जायेगी। इसके साथ ही वे खुद इस विषय पर नगर पालिका से चर्चा कर एक दण्डात्मक कार्यवाही निश्चित करेंगे।