जोमेटो  के कर्मचारी अघोषित हड़ताल पर!

 

 

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। मोबाईल पर एप के जरिये लोगों तक खाद्य पदार्थ घरों तक पहुँचाने वाली कंपनी जोमेटो  के डिलीवरी ब्वायज ने सिवनी में अघोषित तौर पर हड़ताल करते हुए अपना विरोध प्रदर्शन किया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार जोमेटो  के डिलवरी ब्वायज की मुख्य समस्या यह है कि कंपनी के द्वारा जब उन्हें नौकरी पर रखा था तब उन्हें जो वेतन भत्ते के लुभावने आफर्स दिये थे अब उन आफर्स के बजाये उन्हें कम राशि कंपनी के द्वारा प्रदाय की जा रही है।

एक डिलीवरी ब्वायज ने पहचान उजागर न करने की शर्त पर समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया से चर्चा के दौरान कहा कि जब कंपनी के द्वारा डिलीवरी ब्वायज को काम पर रखा गया था तब उन्हें कंपनी के द्वारा किसी तरह का कोई लक्ष्य (टारगेट) निर्धारित नहीं किया गया था।

अब कंपनी के द्वारा वायदा खिलाफी करते हुए यह कहा जा रहा है कि जब तक डिलीवरी ब्वाय के द्वारा लक्ष्य पूरा नहीं किया जाता तब तक उन्हें पूरा वेतन नहीं दिया जायेगा। इधर, जोमेटो के सिवनी के डिलीवरी ब्वायज के अघोषित हड़ताल पर जाने के कारण कुछ आम लोगों को परेशानी का सामना भी करना पड़ रहा है। इन कर्मचारियों का यह विरोध कब तक जारी रहेगा इस बारे में डिलीवरी ब्वायज ने कोई ठोस बात नहीं कही है।