पुलिस आयुक्त प्रणाली के फैसले में सरकार किसी के दबाव में नहीं : गृह मंत्री

 

 

 

 

(ब्यूरो कार्यालय)

भोपाल (साई)। प्रदेश के गृह मंत्री बाला बच्चन ने रविवार को पुलिस आयुक्त प्रणाली को लेकर होने वाले सवालों से बचने का प्रयास किया। उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर सरकार किसी के दबाव में नहीं है। सभी पक्षों पर विचार करने के बाद ही कोई फैसला लिया जाएगा।

वहीं, उन्होंने शिवराज सरकार के कार्यकाल के आपराधिक आंकड़ों की कमलनाथ सरकार में जनवरी से अभी तक हुए अपराधों की तुलना करते हुए कहा कि अपराधों में कमी आई है।

बच्चन ने प्रदेश कांग्रेस कमेटी कार्यालय में आयोजित पत्रकार वार्ता में कहा कि मादक पदार्थों की तस्करी से जुड़े माफिया के खिलाफ एक अगस्त से ऑपरेशन प्रहार” शुरू किया है। इसमें अब तक 300 आरोपितों की गिरफ्तारी हुई है। 32 मामलों में 38 को पकड़कर करीब 350 ग्राम स्मैक, दो मामलों में चार आरोपितों से 1630 ग्राम अफीम, 174 मामलों में 215 आरोपितों से 343 किलोग्राम गांजा, एक मामले में 200 ग्राम चरस, 11 प्रकरणों में 2424 किलोग्राम कैमिकल्स ड्रग्स जब्त किया हैं। वहीं गांजे के आठ प्लांट भी पकड़े हैं।

पुलिस न हफ्ता लेती है, न महीना

बच्चन ने सतना में हुई हत्या की घटना को लेकर किए गए सवालों पर कहा कि वारदात आपसी रंजिश के कारण हुई है। जमीन के विवाद में हत्या हुई है। उन्होंने कहा कि पुलिस के खिलाफ शिकायतों पर सख्ती से कार्रवाई की जाती है। पुलिस न हफ्ता लेती और न ही महीना। शिवराज सरकार की तुलना में डकैती 68 फीसदी कम हुई हैं। इसी तरह अपराध भी कम हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *