फ्लैट में खून से लथपथ मिली इंस्पेक्टर के साले की लाश

 

 

 

 

(ब्यूरो कार्यालय)

भोपाल (साई)। राजधानी भोपाल के कोलार थाना क्षेत्र में रविवार की सुबह एक फ्लैट में खून से लथपथ लाश मिलने से कोलार में सनसनी फैल गयी। घटना की सूचना मिलते ही कोलार थाना पुलिस घटनास्थल पहुंची। पुलिस के अनुसार मामला संदिग्ध है। पुलिस घटना से जुड़े सुराग जुटाने की कोशिश में जुटी है।

कोलार थाना क्षेत्र में क्राइम ब्रांच में पदस्थ इंस्पेक्टर टी सप्रे के साले की लाश फ्लैट में खून से लथपथ हालत में मिली। घटना की खबर लगते ही पुलिस के आला अफसर भी मौके पर पहुंचे। अभी तक घटना का स्पष्ट कारण नहीं मिला है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिये हमीदिया अस्पताल भेज दिया है।

इधर, प्रदेशभर के करीब 16 हजार होमगार्ड जवानों को मई महीने से वेतन नहीं मिला है। कम वेतन और पुलिस के समान काम करने वाले इन होमगार्ड जवानों को चार महीने से वेतन नहीं मिलने से इनके परिवार आर्थिक तंगी से जुझ रहे हैं। कई होमगार्ड जवान बच्चों की फीस नहीं भर पा रहे हैं तो कई सैनिक राखी का त्योहार तक नहीं मना पाए हैं। होम गार्ड जवानों ने कई बार मुख्यालय में गुहार लगाई, लेकिन हर बार बजट नहीं आने की समस्या बताकर टाल दिया गया।

कई जिलों में तो अप्रैल तक का आधा वेतन बकाया है। मई महीने से अफसर यह तर्क दे रहे हैं कि एक सप्ताह में बजट आ जाएगा और वेतन दे दिया जाएगा। गौरतलब है कि आपदा, त्योहार, धरना-प्रदर्शन से लेकर चुनाव आदि में पुलिस के समान काम करने वाले कर्मियों को वेतन के मामले में उपेक्षित कर दिया गया है।

अब उन्होंने उधार लेकर गुजारा करना शुरू कर दिया है। पूर्व होमगार्ड डीजी महान भारत सागर ने कई बार आश्वासन दिया कि जल्द वेतन मिल जाएगा, लेकिन अब तक नहीं मिला। अब अशोक दोहरे ने डीजी होमगार्ड का पदभार संभाला तो वे भी आश्वासन दे रहे हैं कि एक सप्ताह में वेतन मिल जाएगा। उन्होंने बताया कि पूर्व में 45 फीसदी ही बजट आया था, एक सप्ताह में बजट आएगा। इसके बाद सभी को वेतन जारी कर दिया जाएगा।