जम्मू एयरपोर्ट पर रोके गए गुलाम नबी आजाद

 

 

 

 

दिल्ली लौटाए गए

(ब्यूरो कार्यालय)

जम्‍मू (साई)। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम गुलाम नबी आजाद को मंगलवार को जम्मू एयरपोर्ट पर रोक लिया गया। उन्हें ना तो उनके घर जाने दिया गया और ना ही जम्म प्रदेश कांग्रेस कमिटी की बैठक में हिस्सा लेने के लिए जाने दिया गया। राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद को वापस दिल्ली भेज दिया गया।

जानकारी के मुताबिक, गुलाम नबी आजाद दिल्ली से फ्लाइट लेकर जम्मू पहुंचे थे। दोपहर 2 बजकर 55 मिनट पर वर्तमान प्रशासन के आदेश पर उन्हें एयरपोर्ट पर ही हिरासत में ले लिया गया। बता दें कि वह जम्मू में कांग्रेस कार्यालय पर आयोजित प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में हिस्सा लेने जा रहे थे। हालांकि, उन्हें एयरपोर्ट से निकलने नहीं दिया गया।

आजाद बोले- लोकतंत्र के लिए सही नहीं है

एयरपोर्ट पर रोके जाने पर गुलाम नबी आजाद ने कहा, ‘लोकतंत्र के लिए यह सही नहीं है। अगर मुख्यधारा की राजनीतिक पार्टियां भी दौरा नहीं करेंगी तो कौन करेगा? जम्मू-कश्मीर के तीन पूर्व सीएम पहले से नजरबंद हैं और एक पूर्व सीएम को राज्य में घुसने नहीं दिया जा रहा है। यह असहिष्णुता का संकेत है।

आपको बता दें कि 5 अगस्त को अनुच्छेद 370 के कई उपबंधों को हटाने और जम्मू-कश्मीर के विभाजन के बाद से कई नेताओं को हिरासत में लिया गया है। पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती भी नजरबंद हैं। 5 अगस्त को गुलाम नबी आजाद राज्यसभा में मौजूद थे और उन्होंने चर्चा में भी हिस्सा लिया। 8 अगस्त को जब वह श्रीनगर पहुंचे तो उन्हें वहीं से वापस दिल्ली भेज दिया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *