खैरी के मोक्षधाम में ऊगी गाजरघास

 

ग्रामीणों ने की कलेक्टर व सीईओ से शिकायत

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। जनपद पंचायत सिवनी के अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत खैरी के ग्रामीण पंचायत सचिव की मनमानी के कारण खासे त्रस्त हैं।

ग्रामीणों का कहना है कि सचिव समय पर पंचायत नहीं आते जिसके कारण उनके अनेक आवश्यक काम प्रभावित हो रहे हैं। वहीं ग्रामवासियों को शासन की महत्ती योजना का लाभ भी नहीं मिल पा रहा है। सचिव के उदासीनता के कारण ग्राम में विकास कार्य भी नहीं हो रहे हैं।

ग्रामीणों का कहना है कि आलम यह है कि ग्राम में कीचड़ भरी सड़कों से लोगों को आना-जाना करना पड़ रहा है। रोषित ग्रामीणों ने कलेक्टर व जिला पंचायत सीईओ से पंचायत सचिव की शिकायत करते हुए इसके कार्यकाल की जॉच कराकर इसके खिलाफ कठोर कार्रवाई की मांग की है।

मोक्षधाम हुआ बदहाल : ग्रामीणों ने बताया कि ग्राम के मोक्षधाम की उचित देखरेख नहीं होने के कारण मोक्षधाम में गाजरघास ऊग आई है जिसके कारण अंतिम संस्कार को पहुंचने वाले ग्रामीणों को भारी कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने बताया कि इस संबंध में उनके द्वारा सचिव से बात की गई तो वह टका सा जबाव देता है कि बारिश के बाद साफ-सफाई होगी अभी मैं कुछ नहीं कर सकते।

रोषित ग्रामीणों का कहना है कि उनके द्वारा सचिव की शिकायत जनपद पंचायत के अधिकारियों से की गई लेकिन मिलीभगत के चलते सचिव के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई जिसके कारण सचिव के हौसले बुलंद हैं और वह आये दिन पंचायत से नदारत रहता है। जिसके कारण ग्रामीणों के अनेक काम प्रभावित हो रहे हैं। वहीं सचिव की उदासीनता के चलते ग्राम पंचायत क्षेत्र में विकास कार्य भी नहीं हो रहे हैं।