WhatsApp ग्रुप में पति ने किया कमेंट और पत्नि . . .

 

 

 

 

 

(ब्यूरो कार्यालय)

भोपाल (साई)। पति को सोशल मीडिया पर पत्नी की फोटो डालना और व्हाट्सऐप फैमिली ग्रुप में मजाक उड़ाना महंगा पड़ रहा है।

महिला थाने के परिवार परामर्श केंद्र में तीन ऐसे मामले काउंसिलिंग के लिए पहुंचे हैं, जिनमें पत्नी ने पति के कमेंट्स से नाराज होकर शिकायत दर्ज कराई है। काउंसिलिंग के दौरान पत्नी ने कहा कि पति सोशल मीडिया ग्रुप पर ही उससे माफी मांगें, तभी वह पति को माफ कर पाएंगी। इधर, पति का कहना है कि मजाक में पोस्ट की उसे सीरियस नहीं लेना चाहिए। वह सोशल मीडिया पर माफी नहीं मांगेगा। काउंसलर्स मोहिब अहमद का कहना है कि दोनों के बीच समझौता कराकर मामलों को सुलझाने का प्रयास कर रहे हैं।

पति कवि का उदाहरण देते हैं

काउंसिलिंग के दौरान पत्नी ने कहा कि जब भी वह पति से कहती है कि उस पर चुटकुले न बनाएं तो वह कवि सुरेंद्र शर्मा का उदाहरण देने लगते हैं। वे कहते हैं कि देखो बड़े-बड़े कवि ऐसा ही मशहूर होते हैं। इस संबंध में जब काउंसलर ने पति से बात की तो उन्होंने कहा कि मजाक उसके स्वभाव में शामिल है और इस कारण वह चुटकुले पोस्ट करने से अपने आप को नहीं रोक सकता। उसने यह भी कहा कि पत्नी हर बात को बढ़ा-चढ़ा कर अपने ऊपर ले लेती है।

सोशल मीडिया पर मजाक के महिला थाने में इस तरह पहुंच रहे मामले

पति ग्रुप में मजाक उड़ाते हैं कोहेफिजा निवासी रमेश व राधिका (काल्पनिक नाम) की शादी को आठ साल हो गए। पत्नी ने बताया कि पति का स्वभाव मजाकिया है। वह पहले से जानती है, लेकिन अब मजाक की यह आदत उसके आत्मसम्मान को ठेस पहुंचाने लगी है। पत्नी ने कहा कि पति उसके मायके और ससुराल के वाट्सएप ग्रुप पर आए दिन ऐसे चुटकुले डालते हैं, जिसमें उसका मजाक उड़ाया जाता है। वह पति की इस आदत का कई बार विरोध कर चुकी है, लेकिन वह नहीं मानते।

पति ने किया कमेंट्स यह तो मेकअप का कमाल है…

पंजाबी बाग निवासी सुमित (काल्पनिक नाम) ने फेसबुक पर अपनी पत्नी प्रियंका (काल्पनिक नाम) का मजाक उड़ा दिया था। पत्नी के बालों और मेकअप को देखकर उनकी बहन ने तारीफ कर दी थी, तभी पति ने कमेंट्स किया कि यह तो हेयर कलर और मेकअप का कमाल है। दोनों की शादी को 5 साल हो गए हैं। कमेंट्स पत्नी को इतना नागवार गुजरा कि वह महिला थाने पहुंच गई और पति के खिलाफ शिकायत कर दी।

खुद को ग्रुप से बाहर किया

कोलार निवासी अनंत और अस्मिता (काल्पनिक नाम) की शादी तीन साल पहले हुई थी। पत्नी ने मायके वालों का वाट्सएप पर फैमिली ग्रुप बनाया। उसमें बहुत सारे चुटकुले और कविताएं शेयर होते थे। उस ग्रुप में पत्नी की भाभी भी जुड़ी थीं। अनंत ने अपनी पत्नी पर चुटकुले ग्रुप में भेज दिए। इस बात पर पत्नी नाराज हो गई और खुद को ग्रुप से बाहर कर लिया और पति के खिलाफ शिकायत दर्ज करा दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *