‘Sacred Games 2’ के इस सीन से मचा बवाल

 

 

 

 

सैफ अली खान- डायरेक्टर अनुराग कश्यप पर लगा गंभीर आरोप

(ब्यूरो कार्यालय)

मुंबई (साई)। फिल्म अभिनेता सैफ अली खान (Saif Ali Khan) की चर्चित वेब सीरीज सेक्रेड गेम्स विवादों में आ गई है। सीरीज में सैफ अली खान के रोल को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। दिल्ली विधायक मंजिंदर सिंह सिरसा ने नेटफ्लिक्स की सीरीज सेक्रेड गेम्स की तीखी आलोचना की है।

दरअसल इस सीरीज में सैफ अली खान एक सरदार की भूमिका में हैं, जिसका नाम सरताज है। सीरीज में सैफ हाथ में पहनने वाला कड़ा निकाल कर फेंक देते हैं, जिसको लेकर विवाद खड़ा हो गया है। इस सीन का एक वीडियो शेयर करते हुए मंजिंदर सिंह सिरसा ने इसके डायरेक्टर अनुराग कश्यप पर निशाना साधा है।

इस मामले पर  दिल्ली के राजौरी गार्डेन से अकाली विधायक ने मांग की है कि सीरीज से इस सीन को तुरंत हटाया जाए, यही नहीं सिरसा ने धमकी दी है कि अगर ऐसा नहीं किया जाता है तो वह कानूनी रास्ता अख्तियार करेंगे। सिरसा का कहना है कि सिख धर्म में कड़ा पहनना एक धार्मिक परंपरा है, ऐसे में इसे निकाल कर फेंक देना धर्म का अपमान है। तुरंत हटाया जाए सीन पर

सिरसा एक ट्वीट लिखते हैं कि मैं आश्चर्यचकित हूं कि आखिर क्यों बॉलीवुड सिख धर्म का अपमान करने पर तुला है। अनुराग कश्यप ने जानबूझकर सेक्रेड गेम्स 2 में इस दृश्य को रखा है, जिसमे सैफ अपना कड़ा निकालकर समुंदर में फेंक देते हैं। यह कोई साधारण गहना नहीं है, यह सिखों का गर्व है और गुरु साहिब का आशीर्वाद है। इसके आगे विधायक ने लिखा कि अगर आप सिख समुदाय पर रिसर्च नहीं कर सकते, तो इसके मुख्य किरदार को सिख क्यों रखा? मैं डिमांड करता हूं कि इस सीन को जल्द से जल्द हटाया जाए वरना हम प्रोडक्शन टीम के खिलाफ लीगल एक्शन लेंगे।

आपको बता दें कि ऑनलाइन एप नेटफ्लिक्स पर हाल ही में रिजील हुआ सेक्रेड गेम्सविक्रम चंद्रा की बुक पर आधारित वेब सीरीज़ है। इसका दूसरा सीज़न 15 अगस्त को नेटफ्लिक्स में रिलीज़ किया गया है। इसमें नवाजुद्दीन सिद्दीकी, सैफ अली खान, पंकज त्रिपाठी, सुरवीन चांवला के साथ-साथ कल्कि कोचलीन भी अहम भूमिका निभाते हुए दिखीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *