गंदगी से अटा पड़ा है बस स्टैण्ड!

 

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। शहर के सरकारी और प्राईवेट बस स्टैण्ड में नियमित साफ सफाई नहीं होने से यहां गंदगी का आलम पसरा हुआ है। बारिश में यात्रियों को कीचड़ एवं कचरे के अलावा यहां उठने वाली दुर्गंध से खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

शहर के दोनों बस स्टैंड गंदगी से बजबजा रहे है। जहां-तहां गंदगी का ढेर लगा है। इस कारण यात्रियों को परेशानी हो रही है। गंदगी के ढेर से उठने वाली दुर्गंध के कारण लोगों का यहां खड़े होना भी दूभर हो गया है। बस स्टैंड परिसर के प्रसाधन गृहों की भी सफाई नहीं हो रही है इससे यात्री यहां जाने से कतराते हैं और बसों की आड़ में खड़े होकर लघुशंका करने से नहीं चूक रहे हैं। प्रसाधन गृहों की गंदगी से महिला यात्रियों को परेशानी होती है।

बस स्टैंड प्रबंधन द्वारा बस स्टैंड की सफाई की ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। इससे बरसात के दिनों में स्टैंड की गंदगी ने यात्रियों के सामने मुश्किलें खड़ी कर दी है। लेकिन प्रबंधन द्वारा स्टैंड परिसर की सफाई में रुचि नहीं दिखाई जा रही है। नागरिकों ने कलेक्टर का ध्यान बस स्टैंड की गंदगी की ओर आकर्षित कर सफाई कराने के निर्देश स्टैंड प्रबंधन को देने की अपेक्षा जताई है। वहीं प्रायवेट बस स्टैंण्ड के भी यही हालात है,जहां पर भी बेतरतीब गंदगी के ढेर दिखाई देते है। वहीं पेयजल की व्यवस्था नहीं होने से यात्रियों को परेशान होना पड़ रहा।