दलसागर तालाब किनारे किया पौधरोपण

 

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। नगर के दलसागर तालाब किनारे नागरिकों ने पौधरोपण किया। कृष्ण जन्माष्टमी के पावन पर्व पर कौमी एकता का संदेश देते हुए रोज कुरैशी ने पौधे लगाए। इस मौके पर सामाजिक कार्यकर्ता लक्ष्मी कश्यप, विपिन शर्मा, पुष्पा मेहंदीरत्ता, कपिल शर्मा, अभय श्रीवास्तव, अखिलेश पांडे, संजय शर्मा निसार कुरैशी, माया चौधरी, शेख गफ्फार, आराधना राजपूत आदि मौजूद थे।

महिलाओं ने किया पौधरोपण : नगर के बारापत्थर शिव मन्दिर क्षेत्र स्थित पार्क में उषाःचेतना मंच की महिलाओं ने एक वृक्ष एक मित्र के अंतर्गत पौधरोपण कर उसकी सुरक्षा के लिए ट्री-गार्ड लगाया।

पर्यावरण के प्रति सकारत्मक जनजागृति कि पहल उषः चेतना मंच के माध्यम से कि अगस्त में कार्य सेविकाओं का जन्मदिन होने पर इसे पौधारोपण आनंद उत्सव के साथ निशा ठाकुर, संतोष भूरा, अन्नपूर्णा मालवीय, मनीष चौहान, तृप्ति सिंग ने अगस्त माह के दिनों में अपने जन्मदिन होने के कारण ये आयोजन में सहभागिता का निर्वहन किया।

इस अवसर पर उषः चेतना मंच की ओर से सविता गौतम, विभा दीक्षित, संगीता चौरसिया, रश्मि उपाध्याय, संध्या नगपूरे, खुशाली चौहान, सीमा चौरसिया, मुकुल शर्मा, ममता राय, कमला डेहेरिया, सुषमा राय सहित अन्य नारी शक्ति ने परिसर पर नीम, पीपल, बरगद, कदम और बड़ का पौधारोपित किया। महिलाओं ने आमजनों से कहा कि वे भी जन्मदिन, विवाह की वर्षगांठ या पुण्यतिथि पर कम से कम एक सुरक्षित पौधरोपण करें।