दलदल वाली सड़क कर रही लोगों को घायल

 

 

ग्राम पंचायत नहीं दे रही इस ओर ध्यान!

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। जनपद पंचायत सिवनी के अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत खैरी के ग्रामीणजन पंचायत सचिव की मनमानी से त्रस्त हैं।

ग्रामीणों ने बताया कि उनके द्वारा अनेक बार पंचायत सचिव की शिकायत जनपद पंचायत के अधिकारियों से की जा चुकी है उसके बाद भी पंचायत सचिव ने अपना रवैया नहीं बदला है। उल्टा अब सचिव के द्वारा ग्रामवासियों को धमकाना आरंभ कर दिया है कि उनकी (सचिव की) शिकायत चाहे कलेक्टर से करो, या जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी से, उनका कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता है।

जिला कलेक्टर को प्रेषित शिकायत में अनेक ग्रामीणों ने बताया कि ग्राम की कच्ची सड़क को पक्की बनवाने हेतु अनेक बार पंचायत से मांग की गई लेकिन सचिव द्वारा इस ओर कतई ध्यान नहीं दिया गया। परिणाम स्वरूप बरसात के दिनों में कच्ची सड़क कीचड़ से लथपथ हो गई है जिससे आने-जाने वाले वाहन फिसल कर दुर्घटनाग्रस्त हो रहे हैं।

शिकायत में कहा गया है कि इसके अलावा पैदल आने जाने वाले कीचड़ में पूरी तरह लथपथ हो जाते हैं। इसके अलावा कीचड़ के चलते सड़क में दलदल भी हो जाता है जिसमें लोग गिरकर चोटिल भी हो रहे हैं।

रात आठ बजे उतारा था राष्ट्र ध्वज : ग्रामीणों ने बताया कि स्वतंत्रता दिवस (15 अगस्त) को ग्राम पंचायत भवन का राष्ट्रीय ध्वज सूर्यास्त के समय नहीं उतारकर रात्रि 08 बजे के बाद उतारा गया। जिसकी शिकायत कलेक्टर व जिला पंचायत सीईओ तक की गई लेकिन सचिव के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने से सचिव के हौसले बुलंद हैं और सचिव का रवैया अब मनमानी पूर्ण हो चुका है।

ग्रामीणों ने कलेक्टर व जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधकारी से पंचायत सचिव के कार्यकाल की जॉच कराकर सचिव को पंचायत से हटाने की मांग की है, ताकि ग्रामीणों को शासन की योजनाओं का लाभ मिल सके।