मायावती ने नेहरू व कांग्रेस को बताया कश्मीर समस्या की जड़

 

 

 

 

(ब्‍यूरो कार्यालय)

लखनऊ (साई)। बीएसपी चीफ मायावती ने जम्मू-कश्मीर के मसले पर बयान देते हुए कहा है कि इस समस्या की जड़ में सिर्फ कांग्रेस और पंडित जवाहरलाल नेहरू थे। केंद्र सरकार की ओर से जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के फैसले का एक बार फिर समर्थन करते हुए उन्होंने विपक्षी नेताओं के दौरे पर भी सवाल खड़े किए। मायावती ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में हालात सुधरने में अभी कुछ और वक्त लगेगा।

यही नहीं कांग्रेस पर हमलावर रुख अपनाते हुए मायावती ने कहा कि उसने हमेशा अपने शासन में बहुजन समाज को नजरअंदाज किया। मायावती ने कहा कि वे कभी भी बहुजन समाज के आंदोलन को कमजोर नहीं होने देंगी। मायावती ने कहा कि कांग्रेस ने आंबेडकर को संसद में नहीं पहुंचने दिया और उसके बाद उन्हें भारत रत्न सम्मान भी नहीं दिया। यही नहीं कांग्रेस पर उन्होंने आरक्षण को सही ढंग से लागू न कराने का भी आरोप लगाया।

योगी के मंत्री बोले- मायावती किसी की सगी नहीं

बीएसपी चीफ ने कहा कि मान्यवर कांशीराम के निधन पर एक दिन का भी राष्ट्रीय शोक घोषित नहीं किया गया। कांग्रेस पर दलितों, पिछड़ों, आदिवासियों और मुस्लिमों की उपेक्षा का आरोप लगाते हुए मायावती ने कहा कि उसने कभी हमेशा अल्पसंख्यकों के खिलाफ हिंसा को नजरअंदाज किया। यूपी की पूर्व सीएम ने कहा कि कांग्रेस के राज्य में जिस तरह से बहुजन समाज को किनारे रखा गया है, उसे भुलाया नहीं जा सकता।

हरियाणा, महाराष्ट्र, झारखंड में कांग्रेस को झटका देगी बीएसपी

मायावती ने एक बार फिर से बीएसपी की राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने जाने के बाद बुधवार को झारखंड, हरियाणा, महाराष्ट्र और दिल्ली में विधानसभा चुनाव लड़ने का भी ऐलान किया। उन्होंने कहा कि इन राज्यों में बीजेपी और कांग्रेस के खिलाफ बीएसपी मजबूती के साथ लड़ेगी और बैलेंस ऑफ पावर के तौर पर उभरेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *