शिलान्यास पत्थर में उलझी सियासत!

कारीरात में गौशाला शिलान्यास पट्टिका हुई रातों रात तैयार!
(अखिलेश दुबे)
सिवनी (साई)। जिला स्तर पर अब सियासी बियावान में बर्तन खड़खड़ाते दिख रहे हैं। लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री सुखदेव पांसे के द्वारा 28 अगस्त को कारीरात में किए गए गौशाला के शिलान्यास के पहले शिलान्यास पत्थर पर किसके नाम होंगे किसके नहीं, इस बात को लेकर जमकर रार हुई।
जनपद पंचायत के उच्च पदस्थ सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि कारीरात में 27 लाख 91 हजार से निर्मित होने वाली गौशाला के शिलान्यास के पहले जब अधिकारियों के द्वारा शिलान्यास स्थल का निरीक्षण किया और शिलान्यास के लिए तैयार किए गए शिलान्यास पट्टिका को देखा तो अधिकारियों का माथा घूम गया।
सूत्रों ने बताया कि इस शिलान्यास पट्टिका पर न तो सिवनी विधायक दिनेश राय का नाम था न ही जनपद पंचयत सिवनी की अध्यक्ष श्रीमति प्रतिक्षा ब्रजेश राजपूत का नाम था। यह देखकर अधिकारियों के द्वारा इस पर प्रोटोकॉल का हवाला दिया जाकर आपत्ति ली गई।
सूत्रों की मानें तो इसी दौरान कांग्रेस के एक नेता इस बात पर अड़ गए कि इस शिलान्यास पट्टिका पर न तो सिवनी विधायक का नाम रहेगा न ही जनपद पंचायत सिवनी की अध्यक्ष का। यह मामला तूल पकड़ा और प्रशासन के आला अधिकारियों तक यह बात पहुंची।
सूत्रों की मानें तो इसके बाद प्रशासन के वरिष्ठ और सुलझे हुए अधिकारियों के द्वारा इस मामले में हस्ताक्षेप करते हुए प्रोटोकॉल के हिसाब से शिलान्यास पट्टिका को तैयार करने के निर्देश दिए गए। इसके बाद आनन फानन में शिलान्यास पट्टिका तैयार कराई गई।
बाद में मुख्य अतिथि प्रभारी मंत्री सुखदेव पांसे, प्रमख अतिथि सांसद डॉ. ढाल सिंह बिसेन, अध्यक्षता विधायक दिनेश राय, विशिष्ट अतिथि के बतौर जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमति मीना बिसेन, जनपद पंचायत अध्यक्ष श्रीमति प्रतिक्षा राजपूत, जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राज कुमार खुराना, जिला पंचायत सदस्य श्रीमति सरिता घनश्याम सनोडिया के नाम लिखे गए। इस पूरे मामले को लेकर सियासी हल्कों में चटखारे लेकर चर्चाएं हो रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *