गैर हाजिर शिक्षकों का काटा वेतन

 

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। कलेक्टर प्रवीण सिंह के आदेश पर एसडीएम राजस्व व तहसीलदार की टीम ने शहर के शासकीय शैक्षणिक संस्थाओं का आकस्मिक निरीक्षण किया था। इस दौरान अनुपस्थित और देरी से पहुंचने वाले शिक्षक व कर्मचारियों के खिलाफ रिपोर्ट तैयार कर कार्रवाई के लिए कलेक्टर को प्रतिवेदन भेजा था। इस पर कार्रवाई करते हुए 31 के वेतन काटने व 18 को नोटिस जारी के निर्देश हुए हैं।

जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय के सतर्कता शाखा से प्राप्त जानकारी के अनुसार उत्कृष्ट स्कूल सिवनी में पदस्थ शिक्षक सुशील श्रीवास, वरिष्ठ अध्यापक शाहिद खान, अध्यापक रश्मि शर्मा के एक दिवस का वेतन काटा गया है। इनके अलावा उत्कृष्ट स्कूल के अनुपस्थित कर्मचारियों में लेखापाल रामगोपाल तिवारी, सहायक ग्रेड 3 एचपी शुक्ला, सहायक ग्रेड 3 यूएस चौरसिया, भृत्य संतोष यादव को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। इसका जवाब तीन दिवस में प्रस्तुत करने को कहा गया है। जवाब संतोषप्रद नहीं होने अथवा समय सीमा में अनुशासनात्मक कार्रवाई अंतर्गत वेतनवृद्धि रोकने की चेतावनी दी गई है।

काटा वेतन, दिया नोटिस : उर्दू स्कूल के अनुपस्थित शिक्षक शिक्षिकाओं, कर्मचारियों में 10 के वेतन काटने व सात से जवाब तलब किया गया है। तिलक स्कूल में 17 शिक्षक व कर्मचारियों के विलंब से उपस्थित होना टीम ने पाया था। सभी के एक एक दिवस का वेतन काटा गया है। नेताजी स्कूल के शिक्षक शिक्षिका समेत सात कर्मचारी अनुपस्थित और देर से पहुंचे थे। इनसे तीन दिवस में जवाब मांगा गया है।

3 thoughts on “गैर हाजिर शिक्षकों का काटा वेतन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *