अरी में जारी है सटोरियों का आतंक!

 

 

खुलेआम लिखा जा रहा सट्टा, पुलिस बनी मूकदर्शक!

(टूप सिंह पटले)

अरी (साई)। अरी थाना पुलिस की कथित अनदेखी के चलते क्षेत्र में सटोरियों की पौ बारह हो रही है। सट्टे जैसी सामाजिक बुराई की जद में उलझकर लोगों के घर बर्बाद हो रहे हैं। इस मामले में पुलिस का मौन भी आश्चर्य को जन्म दे रहा है।

बताया जाता है कि क्षेत्र के गंगेरूआ, धपरा, ताखला, सजनवाड़, दोदीवाड़ा आदि ग्रामों में सटोरियों के एजेंट बेखौफ होकर सट्टा लिखने का काम कर रहे हैं। यहां तक कि गंगेरूआ में शाला के बाजू (चित्र देखें) में ही खुलेआम दरी बिछाकर सट्टा लिखने का काम जारी है।

शाला के बाजू में ही बेखौफ चल रहे सट्टे के कारोबार से विद्यार्थियों पर भी प्रतिकूल प्रभाव पड़ने से इंकार नहीं किया जा सकता है। दिन भर विद्यार्थी उत्सुकतावश सट्टा लिखने वाले युवक को देखते रहते हैं। विद्यार्थियों के मन में यह कोतुहल अवश्य रहता होगा कि बाहर बैठा युवक किस बात के पैसे लेकर किस चीज की पर्ची दे रहा है!

ग्रामीणों ने बताया कि सट्टे की जद में फंसकर अनेक लोगों के घर तबाह भी हो चुके हैं। लोगों के द्वारा घरों की सामग्री बेचकर भी सट्टा खेला जा रहा है, वहीं लोग बकरा, बकरी, एवं अन्य सामग्रियों की चोरी कर सट्टा लगा रहे हैं। ग्रामीणों ने जिला पुलिस अधीक्षक से इस मामले में प्रभावी पहल की अपील की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *