घर में हो रही थी गांजे की खेती!

आरोपी बना पुलिस का मेहमान

(ब्यूरो कार्यालय)

धूमा (साई)। जिला पुलिस अधीक्षक कुमार प्रतीक के द्वारा जिले में मादक पदार्थों के अवैध कारोबार पर अंकुश लगाये जाने की मुहिम चलायी जा रही है, जिसके अच्छे प्रतिसाद भी सामने आ रहे हैं।

धूमा थाना प्रभारी देवकरण डेहरिया ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि पुलिस को मुखबिर के जरिये सूचना प्राप्त हुई कि धूमा थानांतर्गत घोघरी नागन ग्राम में एक व्यक्ति के द्वारा अपने घर की बाड़ी (वह स्थान जहाँ घर के उपयोग हेतु सब्जी आदि उगाई जाती है) में पिछले दो तीन सालों से गांजे की फसल उगाई जाकर इसका व्यापार किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कमलेश खरपुसे एवं अनुविभागीय अधिकारी पुलिस लखनादौन अरविंद श्रीवास्तव के मार्गदर्शन में धूमा पुलिस के द्वारा घोघरी नागन ग्राम में मुखबिर द्वारा बताये गये स्थान पर दबिश दी गयी। यह घर मुकेश (40) पिता राम कुमार तिवारी का था।

पुलिस ने पाया कि घर की बाड़ी में तार की फैंसिग लगाकर गांजे के पौधे लगाये गये थे। इस कार्यवाही के दौरान पुलिस के द्वारा आरोपी की बाड़ी से गांजे के छोटे – बड़े 44 पौधे जप्त किये गये, जिनका वजन लगभग 46 किलोग्राम पाया गया। पुलिस के द्वारा इस मामले में आरोपी के खिलाफ धारा 08, 20 एनडीपीसी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आरोपी को माननीय न्यायालय में पेश किया गया, जहाँ से उसे जेल भेज दिया गया है।

वरिष्ठ अधिकारियों के द्वारा उक्त कार्यवाही को अंजाम देने वाले थाना प्रभारी देवकरण डेहरिया, सहायक उप निरीक्षक बी.डी. कुमरे, आरक्षक चालक रवि कुमार, महिला आरक्षक कमल कुर्रम को पुरूस्कृत करने की घोषणा की गयी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *