. . . धूं धूं कर जल उठी यात्री बस

 

 

बाईक सवार को रौंदा, घिसट रही बाईक से लगी बस में आग!

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। सिवनी से मण्डला की ओर जा रही एक यात्री बस में आग लगने के कारण सनसनी फैल गयी। दरअसल, डूण्डा सिवनी थाना क्षेत्र में एक यात्री बस ने बाईक पर सवार होकर जा रहे दो लोगों को टक्कर मार दी। इसके बाद बस को चालक के द्वारा तेज गति से भगाया गया। बाईक से रिस रहे पेट्रोल और घर्षण से आग की लपटें उठीं और उसके द्वारा बस को अपनी चपेट में ले लिया गया।

डूण्डा सिवनी थाना प्रभारी अमित विलास दाणी ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि बुधवर को सुबह सिवनी से केवलारी की ओर जा रही एक निजि कंपनी की यात्री बस के द्वारा विपरीत दिशा से आ रही मोटर साईकिल को टक्कर मार दी गयी जिसमें दो लोग काल कलवित हो गये हैं।

इधर, पुलिस समूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि टक्कर के बाद बस को रोकने की बजाय संभवतः चालक के द्वारा उसकी गति बढ़ा दी गयी। इस दौरान मोटर साईकिल बस में ही फंसी रही और इस बाईक से पेट्रोल का रिसाव होता रहा। मोटर साईकिल के घिसटने के कारण हुए घर्षण के चलते मोटर साईकिल में आग लग गयी। इसी आग की चपेट में यात्री बस भी आ गयी।

सूत्रों ने बताया कि मोटर साईकिल और यात्री बस की यह भिड़ंत डुंगरिया स्थित गहरा नाला के पास हुई और उसके बाद लगभग डेढ़ किलो मीटर तक बाईक उसमें फंसी घिसटती रही। चौरसिया बस सर्विस की यात्री बस क्रमांक एमपी 51 पी 0298 जैसे ही आग की जद में आयी वैसे ही बस में बैठी लगभग डेढ़ दर्जन सवारियां नीचें उतर गयीं।

सूत्रोें ने बताया कि यात्री बस के चालक परिचालक यात्री बस को छोड़कर मौके से फरार हो गये। यात्री बस में आग लगते ही काला स्याह धुंआ आसमान में उठता देख आसपास के गाँव के लोग भी मौके पर जा पहुँचे। इसके चलते सिवनी मण्डला मार्ग पर काफी देर तक यातायात भी बाधित रहा।

सूत्रों ने बताया कि इस दुर्घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुँची पुलिस के द्वारा तत्काल ही फायर बिग्रेड को सूचना दिये जाने पर अग्निशामक वाहन भी मौके पर जा पहुँचा। इसके बाद बहुत ही मशक्कत के उपरांत आग को बुझाया जा सका। मौके पर अनेक लोगों के द्वारा इस पूरे दृश्य को अपने – अपने कैमरों में कैद किया जाता रहा।

सूत्रों ने बताया कि मृतकों की शिनाख्त विजयपानी खुर्द निवासी राम चरण ठाकरे (43) एवं छिंदबर्री निसासी श्री प्रसाद (20) के रूप में की गयी है। पुलिस ने आईपीसी की धारा 304 के तहत मामला पंजीबद्ध कर मामले को विवेचना में ले लिया है। इस मामले में बस चालक की तलाश जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *