बारिश से बही पुलिया, आवागमन ठप

 

(ब्यूरो कार्यालय)

घंसौर (साई)। गत 36 घंटों से नगर घंसौर एवं क्षेत्र में हो रही अनवरत मूसलाधार बारिश के चलते चारों तरफ हाहाकार मचा हुआ है। कहीं नदी-नाला उफान पर हैं तो कई आवागमन ठप पड़ा है, वहीं पुल-पुलियों से बाढ़ का पानी उतरने के बाद सड़कों पर गड्ढा व खतरनाक हो चुके मार्ग के चलते यहाँ से आवागमन में खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

इसके साथ ही कई जगहों की सड़कें ही बह गयी हैं। अतिवृष्टि के चलते लोगों के कच्चे मकान भी धराशाही हो गये हैं। जिसके चलते रहवासियों में हड़कंप मचा हुआ है। वहीं दूसरी ओर किसानों की फसलों को भी भारी नुकसान होने की चहूं ओर से खबरें आ रही हैं। आलम यह है कि क्षेत्र के अधिकांश मार्गों की पुलिया बारिश के चलते बह गयी हैं।

मुख्यालय घंसौर से महज 20 किलोमीटर दूरी पर स्थित ग्राम केदारपुर से भिलाई जाने वाला मार्ग बारिश की भेंट चढ़ गया है। मूसलाधार बारिश के चलते पुलिया पानी के बहाव में बह गयी हैं। जिसके चलते पूरी तरह से उक्त मार्ग अवरुद्ध हो गया है। यह पुलिया केदारपुर एवं अंडिया के बीच मैं है। यह पुलिया से आना-जाना होता है।

केदारपुर से भिलाई भिलाई से मंडला होते हुए बसों का आना-जाना होता है। केदारपुर से होते हुए मंडला के लिये तीन बसों का आना-जाना होता है। विगत दिवस हुई बारिश में पुलिया बह जाने से चार पहियों का आना जाना बंद हो गया है। चार माह पहले इस पुलिया की मरम्मत कराई गयी थी।

उक्त मार्ग की पुलिया निर्माण कार्य में लापरवाही बरते जाने का आरोप ग्रामवासियों ने लगाये हैं। जिसके चलते पुलिया धराशाही होकर पानी के बहाव में ताश के पत्ते की तरह ढह गयी है जिसके चलते उक्त मार्ग पूरी तरह से बंद हो गया है। जहां पर पैसेंजर वाहनों एवं दोपहिया और चौपहिया वाहनों की आवाजाही पूर्ण रूप से बंद होने से क्षेत्रीय यात्रियों एवं नागरिकों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

8 thoughts on “बारिश से बही पुलिया, आवागमन ठप

  1. Pingback: Agile DevOps
  2. Pingback: Harold Jahn Canada
  3. Pingback: Research

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *