तेज बारिश से गिरा मकान, मुआवजे की माँग

 

गृहस्थी का सारा सामान मकान में दबा

(ब्यूरो कार्यालय)

भीमगढ़ (साई)। विकास खण्ड छपारा के ग्राम भीमगढ़ में रहने वाले संतोष सोनी पिता सुरेश सोनी का मकान तेज बारिश के कारण सोमवार को गिर गया। वहीं गृहस्थी का सारा सामान मकान में दब गया और खाने पीने की सामग्री पानी में खराब हो गयी, एक बड़ा हादसा होते-होते बच गया।

ग्रामवासियों ने बताया कि जिस समय यह मकान गिरा उस समय परिवार के सारे लोग नदी में आयी बाढ़ को देखने बैनगंगा तट गये हुए थे। उसी दौरान मकान अचानक गिर गया जिससे एक बड़ा हादसा होते-होते बच गया, अन्यथा एक बड़ी घटना से इंकार नहीं किया जा सकता था।

ग्रामीणों ने बताया कि भीमगढ़ में एशिया महाद्वीप के सबसे बड़े मिट्टी के बांध के गेट खोले गये जिसके कारण निचले ग्रामों के किनारे एवं नदियों में भारी बाढ़ आ गयी, छोटे नाले व नदियां उफान पर आ गये। वहीं निचले हिस्सों में पानी भरने लगा लगा। जैसे ही बारिश हल्की से रुकी ग्राम के आसपास के लोगों का जमावड़ा भीमगढ़ में गंगा नदी के पुल पर होने लगा। रात्रि नौ बजे तक पुल के ऊपर से पानी जा रहा था रहा था।

वहीं, नाले भी उफान पर हैं फिर भी लोग जान जोखिम में डालकर नाला पार कर रहे हैं। दोपहर तक पुलिस बल की किसी तरह की कोई व्यवस्था नहीं थी जिसके बाद ग्रामीणों के द्वारा छपारा टीआई से चर्चा की गयी तब पुलिस बल तैनात किया गया और लोगों की भीड़ को बैनगंगा नदी के पुल एवं बाढ़ वाले क्षेत्र से हटाया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *