फुलारा टोल प्लाज़ा पर लगा जाम!

 

 

महिला अधिकारी पर लगाये प्लाज़ा कर्मी ने आरोप!

(अपराध ब्यूरो)

सिवनी (साई)। सिवनी से छिंदवाड़ा मार्ग पर फुलारा स्थित भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) के टोल प्लाज़ा का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में महिला अधिकारी बिना टोल दिये ही जाने को लेकर विवाद करती दिख रही हैं।

इस वीडियो में महिला अधिकारी जिस वाहन में सवार हैं उसका नंबर एमपी 50 सी 7951 है। इस वाहन को मध्य प्रदेश परिवहन विभाग की वाहन सर्च वाली साईट पर सर्च करने पर कोई भी परिणाम सामने नहीं आ रहा है।

वहीं प्रत्यक्ष दर्शियों की मानें तो फुलारा के टोल प्लाज़ा पर महिला अधिकारी के द्वारा अपने आप को सिवनी में खनिज विभाग में पदस्थ होना बताया जाकर टोल न देने की बात कही गयी। इस पर टोल प्लाज़ा के कर्मचारी बुरी तरह भड़क गये और उनका कहना था कि यह केंद्र सरकार के अधीन है और सरकारी वाहनों या अनुबंधित वाहनों को ही टोल से छूट प्रदाय की गयी है।

प्रत्यक्ष दर्शियों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि कथित महिला अधिकारी के द्वारा टोल प्लाज़ा के कर्मचारियों को देख लेने तक की धमकी दे डाली। इन दोनों के बीच वाद विवाद लगभग आधे घण्टे तक चलता रहा। इस बीच टोल प्लाज़ा में जाम की स्थिति निर्मित होने पर टोल प्लाज़ा के कर्मचारियों के द्वारा अन्य लेन से वाहनों को निकालना आरंभ कर दिया गया।

प्रत्यक्ष दर्शियों की मानें तो कथित महिला अधिकारी से टोल प्लाज़ा के कर्मचारियों ने यह भी कहा कि अगर वे सरकारी या अनुबंधित वाहन में सवार होतीं तो उनसे टोल नहीं वसूल किया जाता, पर वे एक निजि वाहन में सवार हैं, जिसकी नंबर प्लेट भी टैक्सी परमिट (अगर वाहन अनुबंधित होता तो टैक्सी परमिट का होता) के रंग में नहीं दिख रही थी। अंततः महिला अधिकारी बिना टोल अदा किये ही टोल कर्मचारियों की खाट खड़ी करने की बात कहकर वहाँ से रूखसत हो गयीं।