लुटेरों से बचने को भागा तो लोगों ने बच्चा चोर समझकर पीट दिया, मौत

 

 

 

 

(ब्‍यूरो कार्यालय)

नई दिल्‍ली (साई)। बच्चा चोरी की बढ़ती अफवाहों के बीच कई बार मासूम लोगों को शिकार बनना पड़ रहा है।

अशोक नगर में ऐसी ही घटना सामने आई जिसमें एक शख्स की इतनी पिटाई की गई कि उसकी मौत हो गई। दरअसल गोपाल शौच करने के लिए रेलवे पटरी पर गए थे। तभी कुछ बदमाशों ने चाकू दिखाकर लूटपाट करने की कोशिश की। उनसे जान बचाने के लिए युवक झुग्गियों की तरफ भागा।

झुग्गी के लोगों ने समझा कि वह बच्चा चोर है और उसकी पिटाई कर दी। पुलिस ने बताया कि गोविंद की शिकायत पर केस दर्ज कर लिया गया है और घटना की जांच की जा रही है। इस मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है जिनके नाम मोंटू, संत राज और भोला हैं। इन तीनों को न्यायिक हिरासत में भेजा गया है।

पुलिस ने बताया कि शनिवार को ही गोपाल की मौत की सूचना मिली। इलाज के लिए उन्हें सफदरगंज अस्पताल में भर्ती कराया गया था। कुछ दिन पहले ही उत्तर प्रदेश के अमेठी में बच्चा चोर समझकर नौ मजदूरों की पिटाई कर दी गई थी जिनमें से एक की मौत हो गई थी।

इसके अलावा लखनऊ के कनौसी इलाके में सीएमएस के संस्थापक जगदीश गांधी के निजी सचिव वरुण अवस्थी को भी चोर समझकर पीट दिया गया था। वह एक बच्चे के दाखिले के संबंध में जांच करने के लिए इलाके में गए थे। अवस्थी ने एक स्कूल में घुसकर किसी तरह अपनी जान बचाई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *