जमीन विवाद को लेकर हुआ खूनी संघर्ष!

 

 

आठ लोगों को आयीं गंभीर चोटें, भारी पुलिस बल मौके पर तैनात!

(अपराध ब्यूरो)

सिवनी (साई)। कान्हीवाड़ा थानांतर्गत खुर्सीपार ग्राम में रविवार 22 सितंबर की शाम दो गुटों में खूनी संघर्ष हुआ। विवाद के पीछे जमीन पर कब्जे का कारण बताया जा रहा है। इस विवाद में आठ घायलों को जिला अस्पताल में भर्त्ती करवाया गया है।

कान्हीवाड़ा पुलिस सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि खुर्सीपार में सिंगोर परिवार के द्वारा किसी यादव परिवार से एक जमीन खरीदी गयी थी। इस जमीन के कागजात सिंगोर परिवार के पास हैं। इस जमीन में लगभग एक एकड़ भूमि पर विवाद की स्थिति बनी हुई थी।

सूत्रों का कहना था कि जिस जमीन पर विवाद हो रहा था, उस जमीन पर मक्का बोया गया था। गाँव के ही कुछ लोगों के द्वारा यहाँ मक्के की फसल (भुट्टा) को तोड़ लिया गया था। इस मामले में शुक्रवार को भी उभय पक्षों में विवाद की स्थिति बनी थी। इसकी शिकायत कान्हीवाड़ा थाने में किये जाने के बाद भी कान्हीवाड़ा पुलिस के द्वारा इस मामले में कार्यवाही नहीं की गयी।

सूत्रों का कहना था कि रविवार की शाम यह विवाद एक बार फिर उठा और उभय पक्षों में इस विवाद के बाद जमकर मारपीट होने लगी। सूत्रों की मानें तो इस दौरान किसी के द्वारा डायल 100 को भी सूचना दी गयी। अपुष्ट जानकारी के अनुसार ग्रामीणों ने डायल 100 को भी घेर लिया था।

सूत्रों ने बताया कि इस घटना के उपरांत घायलों को उपचार के लिये जिला अस्पताल ले जाया गया। घायलों में सुनील कुमार (36) पिता हीरालाल सिंगौर को सिर में गंभीर चोट, हीरालाल (60) पिता चेतराम सिंगोर को सिर में गंभीर चोट, खेमचंद (45) पिता चिट्टी लाल सिंगोर को कान के पीछे चोटें, मनीष (23) पिता हीरा लाल सिंगोर को हाथ में चोट, लाल सिंह (22) पिता खेमचंद सिंगोर के हाथ में फ्रेक्चर, अरविंद (25) पिता डूलन लाल सिंगोर, विजय (35) पिता हरी प्रसाद सिंगोर, राजेश (28) पिता अतर लाल सिंगोर सभी निवासी खुर्सीपार शामिल हैं, इनमें से खेमचंद की हालत गंभीर बतायी जा रही है। सूत्रों ने बताया कि इस घटना के बाद खुर्सीपार ग्राम में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *