नरेंद्र मोदी के बारे में दिलचस्प तथ्य

 

 

 

नरेंद्र मोदी अब भारत के प्रधान मंत्री हैं और संभवत: अब विकास की आशा है। भविष्य में हम देखेंगे कि, क्या वह अच्छे प्रशासन और उच्च विकास के लिए जो उन्होंने वादा किया है। उन्हें पूरा करने में सफल होंगे या नहीं। लेकिन बिना शक के यह स्वीकार किया जाना चाहिए कि, वह देश के सबसे करिश्माई नेता है। जानिए उनके बारे में दिलचस्प तथ्य

नरेंद्र मोदी को कविता लिखने का शौक है। वह गुजराती भाषा में लिखते हैं और उनके द्वारा लिखी कुछ पुस्तकों को भी प्रकाशित किया है। वह फोटोग्राफी को भी पसंद करते हैं और उन्होंने एक प्रदर्शनी आयोजित की थी, जिसमें उन्होंने उनके द्वारा क्लिक किए गए तस्वीरों का संग्रह दिखाया था।

मोदी हमेशा हिंदुत्व को पसंद करते है। जब वह किशोर अवस्था में थे। वह अकेले हिमालय गए और योगी साधु के साथ 2 साल तक वहां रहे और हिंदुत्व फिलॉसोफी कि सिख ली।

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी बचपन से देशभक्त हैं। 1965 में भारत-पाक युद्ध के दौरान, उन्होंने रेलवे स्टेशनों पर युद्ध में जाने वाले सैनिकों की स्वयं सेवा की। उन्होंने 1967 में गुजरात के बाढ़ प्रभावित लोगों की सेवा भी की।

प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी ने अमेरिका में सार्वजनिक संबंध और छवि प्रबंधन पर तीन महीने का कोर्स किया है। यह दुनिया की सबसे लोकप्रिय राजनीतिज्ञ के रूप में खुद को पोजिशन करने में उनकी सफलता का एक कारण हो सकता है।

नरेंद्र मोदी एक मद्यत्यागी है। वह पीते नहीं, धूम्रपान नहीं करते। वह एक पूर्ण शाकाहारी है मिलियन से अधिक अनुयायी हैं वह फेसबुक पर सबसे लोकप्रिय भारतीय राजनीतिज्ञ हैं और ट्विटर पर सभी भारतीय सेलिब्रिटी में 8 वें सबसे लोकप्रिय हैं।

हां! नरेंद्र मोदी का विवाह हुआ है। उनके माता-पिता ने जब वह बालक थे, तो उनकी शादी की व्यवस्था की गई, उन्होंने एक साथ बहुत कम समय बिताया और जल्द ही विचलित हो गए क्योंकि मोदी ने अपने जीवन में आगे बढ़ने का फैसला लिया।

कई साक्षात्कार में उन्होंने कहा कि वह ज्यादा सोए नहीं। 5 घंटे से ज्यादा वे नहीं सोते है। वह किसी भी मामले में 5:30 बजे तक उठ जाते है, फिर चाहे वह बिस्तर पर क्यों न बैठे हों।

हम सभी को नरेंद्र मोदी के प्रौद्योगिकी के प्रति प्यार से अवगत हैं। हर सुबह वह अपने सिस्टम में लॉग इन करते हैं और उनके बारे में लिखे गए सभी चीजें पढ़ते हैं या कुछ भी जो उसके लिए मायने रखता है इस तरह वह जान जाते है कि उनकी आलोचना की गई या प्रशंसा की जा रही है।

नरेंद्र मोदी अपने वार्डरॉब कलेक्शन को पसंद करते हैं, और हाल ही में हमें यह पता चल गया कि उनके सभी कपड़े एक ब्रांड जेड ब्लू के हैं जो अहमदाबाद स्थित एक कपड़ा कंपनी है।

(साई फीचर्स)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *