सरपंच के वित्तीय अधिकारी दिये तेकाम को

 

 

सचिव गये अवकाश पर, प्रभार मिला भारती को

(फैयाज खान)

छपारा (साई)। ग्राम पंचायत छपारा की सरपंच श्रीमति पूनम सैयाम से वित्तीय अधिकार एक बार फिर छीन लिये गये हैं। ये अधिकार अब पीसीओ समन्वयक अधिकारी के.एन. तेकाम को सौंपे गये हैं। वहीं, दूसरी ओर ग्राम पंचायत के सचिव बालक राम उईके के अवकाश पर जाने के कारण उनका प्रभार महेंद्र भारती को दे दिया गया है।

बताया जाता है कि ग्राम पंचायत छपारा सरपंच के खिलाफ वर्ष 2017 से अनेकों शिकायत की गयी हैं। इसके अलावा दर्जन भर पंचों ने सरपंच के और सचिव के विरुद्ध मोर्चा खोला हुआ था। पंचों ने सरपंच और सचिव पर अनेक गंभीर आरोप भी लगाये थे।

उल्लेखनीय होगा कि हाल ही में पंचों के द्वारा विज्ञप्ति जारी करते हुए यह चेतावनी भी दी गयी थी कि अगर सरपंच और सचिव के खिलाफ किसी तरह की कार्यवाही प्रशासन के द्वारा नहीं की जाती है तो पंचों के द्वारा जल सत्याग्रह किया जायेगा।

बताया जाता है कि इसके उपरांत सचिव बालक राम उईके अवकाश पर चले गये। उनके अवकाश पर जाने के कारण उनका प्रभार गोहना के सचिव महेद्र भारती को सौंप दिया गया है।

पंचों के बीच चल रहीं चर्चाओं के अनुसार अगर प्रशासन के द्वारा जल्द ही सरपंच और सचिव के खिलाफ लगाये गये आरोपों की उच्च स्तरीय जाँच नहीं करायी जाती है तो पंच एक बार फिर आंदोलन का रास्ता अख्तियार कर सकते हैं।