अवैध शराब के खिलाफ महिलाएं लामबंद

 

 

(ब्यूरो कार्यालय)

पलारी (साई)। अवैध शराबबंदी को लेकर गाँव में आवाज उठने लगी है। पलारी गाँव की महिलाओं ने इसकी शिकायत की है। शिकायत में उनका आरोप है कि आबकारी विभाग व पुलिस की ढील ने गाँव – गाँव में अवैध शराब का कारोबार बढ़ाया है। इसकी जद में गरीब व मजदूर परिवार के लोग आ रहे हैं।

महिलाओं ने इसकी शिकायत पलारी चौकी प्रभारी प्रदीप पांडेय से की है। महिलाओं ने शिकायत में कहा है कि क्षेत्र में अवैध रूप से कच्ची शराब बनाने और बेचने का कारोबार चल रहा है। दुकान, मकान में शराब की बिक्री हो रही है। गाँव में आसानी से शराब मिलने के कारण गरीब व मजदूर वर्ग के युवा नशे की चपेट मे आ रहे हैं। इससे दुर्घटनाएं बढ़ रही हैं। शराब की लत से कई परिवार तबाह हो गये हैं।

महिलाओं का कहना है कि खापा बाज़ार में अवैध शराब बिक्री की अधिक समस्या है। शराब की वजह से बढ़े घरेलू विवाद का जिक्र करते हुए परिवार की स्थिति बयां की। लिखित शिकायत करने वालों में खापा बाजार सरपंच, प्रमिला बाई, मीरा, दीपवती, सोमवती, लक्ष्मी, अंजली झारिया, सविता यादव, मालती रजनी, चमेली, गीता राय, सिया राय, प्रेमसिंह पंच, सुधीर राय, दादूराम राय, रवि कुमार, प्रभु दयाल राय, रेखाबाई, राजकुमार राय, घनश्याम रजक, घूरचंद, शरद, रामकिशन, शिवराम कुमरे आदि शामिल हैं। शिकायत लेने के बाद थाना प्रभारी प्रदीप पांडेय ने कार्यवाही का आश्वासन दिया है।