एसी ट्रायवल ने की विवाद की पुष्टि!

 

 

सहायक आयुक्त की अपील सोशल मीडिया पर हो रही वायरल

(विशेष प्रतिनिधि)

सिवनी (साई)। कुरई विकास खण्ड के टुरिया में 09 अक्टूबर को आदिम जाति कल्याण विभाग के सहायक आयुक्त और काँग्रेस के एक नेता के बीच कथित तौर पर हुआ विवाद थमता नहीं दिख रहा है। इस विवाद के बीच सहायक आयुक्त एस.एस. मरकाम के द्वारा प्रेस नोट जारी कर अपील किये जाने का पत्र भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार टुरिया में प्रभारी मंत्री सुखदेव पांसे की उपस्थिति में आदिम जाति कल्याण विभाग के सहायक आयुक्त एस.एस. मरकाम और काँग्रेस के एक नेता के बीच आदिम जाति कल्याण विभाग की एक महिला कर्मचारी को प्रताड़ित किये जाने की बात को लेकर कथित तौर पर जमकर तकरार भी हुई थी। इस विवाद की चर्चाएं जमकर चल रही हैं।

इसके उपरांत काँग्रेस के उक्त नेता के द्वारा एक विज्ञप्ति जारी कर वस्तु स्थिति स्पष्ट की गयी थी, जिसमें उन्होंने इस तरह की किसी तकरार से साफ शब्दों में इंकार किया गया था।

इसी बीच रविवार को सोशल मीडिया पर आदिम जाति कल्याण विभाग के सहायक आयुक्त एस.एस. मरकाम के हस्ताक्षरों वाले दो प्रेस नोट प्रसारित हुए, जिसमें उनके द्वारा सामाजिक संगठनों, कर्मचारी संगठनों से शांति और सद्भाव बनाने की अपील की गयी है। एक विज्ञप्ति में उनके द्वारा जिले के आपसी सौहार्द्र और सामाजिक समरसता प्रभावित न हो इसके लिये अपील की गयी है।

इस प्रेस नोट में सहायक आयुक्त के द्वारा यह भी कहा गया है कि 09 अक्टूबर को टुरिया में आयोजित शहीद मेला कार्यक्रम के संबंध में विभिन्न समाचार पत्रों में प्रकाशित खबरों और विभिन्न सामाजिक संगठनों के द्वारा किये जा रहे विरोध प्रदर्शन पर उन्होंने आपसी सद्भाव और शांति बनाये रखने की अपील की है।

वहीं, सोशल मीडिया पर जारी दूसरी अपील में इबारत कमोबेश पहली अपील जैसी ही है पर इसमें एक पंक्ति और जोड़ी गयी है कि जिसमें कहा गया है कि वे इस संबंध में अपील करते हैं कि यह संपूर्ण घटनाक्रम आपसी बातचीत से सुलझा लिया गया है। दूसरे प्रेस नोट से यह बात कुछ हद तक स्पष्ट होती दिख रही है कि सहायक आयुक्त एवं किसी अन्य के बीच कथित तौर पर विवाद हुआ था!

आज करेंगे प्रदर्शन, सौंपेंगे ज्ञापन : प्राप्त जानकारी के अनुसार टुरिया में कथित तौर पर हुए विवाद के बाद सर्व आदिवासी समाज और सभी वर्गों के अधिकारियों और कर्मचारियों के द्वारा प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपा जायेगा। वहीं, सहायक आयुक्त के करीबी सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि सहायक आयुक्त के द्वारा आपसी समझौते की विज्ञप्ति जारी नहीं की गयी है, इस विज्ञप्ति को किसी राजनैतिक संगठन के द्वारा मीडिया को प्रसारित किया गया है। इस बात की सच्चाई जानने के लिये सहायक आयुक्त एस.एस. मरकाम से संपर्क करने का प्रयास किया गया किन्तु उन्होंने कहा कि वे एक कार्यक्रम में व्यस्त हैं, इसलिये वे बाद में बात करेंगे!

मामला पहुँचा मुख्यमंत्री तक! : वहीं, प्रशासनिक हल्कों में रविवार को यह बात भी तेजी से चलती रही कि इस पूरे विवाद में काँग्रेस के कुछ नेताओं और कुछ संगठनों के द्वारा मुख्यमंत्री से इस मामले की शिकायत की गयी है। इसके बाद मुख्यमंत्री के द्वारा प्रभारी मंत्री और काँग्रेस के जिलाध्यक्ष को तलब किया गया है।

15 को मिलेंगे सीएम से : बताया जाता है कि कुरई में महिला बाल विकास की दो परियोजना अधिकारियों के द्वारा आँगनवाड़ी कार्यकर्त्ताओं से अभद्र व्यवहार किये जाने एवं इस मामले को लेकर कुछ संगठनों के द्वारा मुख्यमंत्री से समय चाहा गया था। इस मामले में मुख्यमंत्री के द्वारा मंगलवार 15 अक्टूबर को इन संगठनों को समय दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *