आज भी गोता लगा सकता है पारा!

 

 

मॉनसून जाते ही बढ़ी ठण्ड, रिकॉर्ड बारिश दिखा सकती है असर!

(महेश रावलानी)

सिवनी (साई)। सिवनी में इस बार रिकॉर्ड बारिश दर्ज की गयी है। इसी आधार पर माना जा रहा है कि इस बार सर्दी भी अपना एक रिकॉर्ड कायम कर ले तो किसी को आश्चर्य नहीं होना चाहिये। यह पहली बार नहीं हुआ है कि मॉनसून की बिदाई के साथ ही मौसम के तेवर भी बदल गये हों।

मौसम विभाग के सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि उत्तर और पूर्वोत्तर राज्यों में लगातार बर्फबारी हो रही है। इसके साथ ही रविवार से हवा का रूख अब उत्तर और उत्तर पूर्वी हो गया है। हवा का रूख बदलते ही अब सर्द हवाओं के आने का सिलसिला आरंभ हो गया है।

सूत्रों ने बताया कि सोमवार को सिवनी में 09 किलो मीटर प्रति घण्टे की रफ्तार से उत्तर और उत्तर पूर्वी हवाएं चल सकती हैं। इसके कारण उत्तर भारत की ओर से आने वाली सर्द हवाएं सिवनी में दस्तक दे सकती हैं। सोमवार को दिन में अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस तो रात में न्यूनतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस रह सकता है।

सूत्रों ने बताया कि 18 अक्टूबर तक दिन में अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस के आसपास तो रात में न्यूनतम तापमान 17 से 18 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है। 19 अक्टूबर को दिन में तापमान एक डिग्री सेल्सियस कम हो सकता है तो रात में पारे में कुछ उछाल दर्ज किया जा सकता है।