मंच पर चाकू लहराने वाले पर नहीं हुई कार्यवाही!

 

 

थाने पहुँचे आधा सैकड़ा ग्रामीण, की गिरफ्तारी की माँग

(फैयाज खान)

छपारा (साई)। छपारा थानांतर्गत नांदिया कला ग्राम में 09 अक्टूबर को दशहरा पर्व के उपलक्ष्य में देवी गीत कार्यक्रम के दौरान एक युवक के द्वारा मंच पर चाकू लहराये जाने की शिकायत के बाद भी छपारा पुलिस के द्वारा किसी तरह की कार्यवाही न किये जाने से नाराज आधा दर्जन ग्रामीण थाना पहुँचे और आरोपी की गिरफ्तारी की माँग की।

ग्रामीणों का कहना है कि छपारा थाना क्षेत्र में इन दिनों कानून व्यवस्था बेपटरी नज़र आ रही है। लोगों का कहना है कि पुलिस की कथित अनदेखी के चलते किसी दिन बड़ी घटना भी घट सकती है। इसके बाद भी थाना प्रभारी इस मामले में संजीदा नज़र नहीं आ रहे हैं।

बताया जाता है कि छपारा थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम नांदिया कला में 09 अक्टूबर को दशहरा कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। इसमें बाहर से आये देवी जागरण ग्रुप के द्वारा प्रस्तुति दी जा रही थी। उक्त कार्यक्रम में व्यवधान डालने के लिये पास के ग्राम चमारी का मोनू साहू पिता गणेश साहू नांदिया ग्राम के देवी जागरण कार्यक्रम में पहुँचा और अपने साथियों के साथ मंच में जमकर उत्पात मचाने लगा।

ग्रामीणों की मानें तो आरोपी के द्वारा चाकू निकालकर हवा में लहराते हुए ग्रामीणों को धमकाते हुए अभद्र टिप्पणियां भी की गयीं थीं। ग्रामीणों के द्वारा इसकी शिकायत तत्काल ही डायल 100 को किये जाने के लगभग दो घण्टे के बाद डायल 100 मौके पर पहुँची थी लेकिन तब तक आरोपी मोनू साहू मौके से फरार हो गया था।

इस मामले में पुलिस को सूचना दिये जाने के बाद भी अब तक आरोपी की गिरफ्तारी न होने से नाराज लगभग आधा सैकड़ा ग्रामीण रविवार को छपारा थाने पहुँचे और आरोपी की गिरफ्तारी की माँग की। ग्रामीणों का कहना है कि आरोपी को गिरफ्तार करने की बजाय पुलिस के द्वारा ग्रामीणों को ही फंसाने का ताना बाना बुना जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *