मऊ में सिलिंडर ब्लास्ट से गिरी दो मंजिला इमारत

 

 

 

 

 

13 की मौत, कई के दबे होने की आशंका

(ब्‍यूरो कार्यालय)

मऊ (साई)। उत्‍तर प्रदेश के मऊ में सोमवार सुबह सिलिंडर ब्लास्ट होने से दो मंजिला इमारत गिर गई। इस हादसे में 13 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई और करीब 15 लोग घायल हो गए।

ब्लास्ट इतना भीषण था कि दो मंजिला इमारत ढह गई। इमारत के मलबे में एक दर्जन से अधिक लोगों के दबे होने की भी आशंका है। मौके पर राहत और बचाव कार्य जारी है। उधर, सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस घटना पर गहरा शोक जताते हुए घायलों के बेहतर उपचार के निर्देश दिए हैं।

जानकारी के मुताबिक मऊ के मोहम्मदाबाद कोतवाली क्षेत्र के वलीदपुर इलाके में एक घर में गैस सिलिंडर फट जाने से यह बड़ा हादसा हुआ है। ब्लास्ट के कारण दो मंजिला इमारत ढह गई। यह सब इतनी जल्दी हुआ कि इमारत में रह रहे लोगों को निकलने का मौका तक नहीं मिल पाया।

राहत और बचाव कार्य में जुटी पुलिस

विस्फोट की आवाज सुनकर इलाके में अफरातफरी मच गई। आसपास के लोग घरों से निकलकर बाहर भागे। बाहर का मंजर देखकर लोगों के होश उड़ गए। लोगों ने तुरंत पुलिस को सूचना दी। साथ ही घायलों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया। वहीं, इमारत के मलबे में कुछ लोगों के दबे होने की आशंका है। मौके पर पहुंची पुलिस स्थानीय लोगों के साथ मिलकर राहत और बचाव कार्य में जुटी है।

पोस्टमॉर्टम हाउस पर अब तक कुल 13 शव पहुंच चुके हैं। मृतकों में 4 बच्चे भी शामिल हैं जिनकी उम्र 10 वर्ष के आसपास बताई जा रही है। इसमें एक बच्चे की पहचान 10 वर्षीय शिवम के रूप में हुई है जो घटना के वक्त कहीं दूध देने जा रहा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *