व्यस्त चौक-चौराहों पर अंधेरा

 

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। नगर के मध्य स्थित व्यस्त कचहरी चौक, बस स्टैण्ड क्षेत्र में लक्ष्मी नारायण मंदिर के समीप, छिंदवाड़ा चौक में भी हाई मास्क लाइट लगाने की माँग जागरूकों द्वारा की गयी है।

लोगों का कहना है कि प्रशासन द्वारा मात्र दो स्थानों पर हाई मास्क लाइट लगाकर ढिंढोरा पीटा गया लेकिन वास्तव में नगर के सबसे व्यस्त कचहरी चौक, बस स्टैण्ड, छिंदवाड़ा चौक में हाई मास्क लाइट की आवश्यकता है। इन क्षेत्रों को नजर अंदाज करके प्रशासन संभवतः कोई अज्ञात संदेश देना चाह रहा है।

शाम ढलते ही कचहरी चौक अंधकार में ढूब जाता है जिससे पैदल राहगीरों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। यही हाल निजि बस स्टैण्ड क्षेत्र का भी है, यदि यहाँ पर दुकानें न हों तो इस क्षेत्र में भी अंधेरा कायम रहेगा लेकिन प्रशासन द्वारा व्यस्त क्षेत्रों में हाई मास्क लाइट नहीं लगायी गयी है।

इसी तरह से बारापत्थर क्षेत्र के पुराने आरटीओ कार्यालय के पास भी प्रकाश व्यवस्था नहीं होने के कारण यहाँ अंधकार पसरा रहता है। यहाँ पर शराब दुकान होने के कारण शाम ढलते ही शराब प्रेमियों की भीड़ लग जाती है जिससे महिलाओं को आने – जाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। यहाँ पर भी प्रकाश की समुचित व्यवस्था नहीं की जा रही है जिससे लोगों में रोष व्याप्त है।

जागरूकों का कहना है कि समय रहते उक्त व्यस्त क्षेत्रों सहित शुक्रवारी चौक, नगर पालिका के सामने भी हाई मास्क लाइट लगवायी जाये ताकि यहाँ फैले अंधकार से लोगों को छुटकारा मिल सके।