बिजली के बिल मार रहे करंट!

 

(ब्यूरो कार्यालय)

छपारा (साई)। इस बार बिजली का भारी भरकम बिल देखकर क्षेत्र के उपभोक्ता सकते में आ रहे हैं। डेढ़ से दो सौ रूपये के बिजली बिल की जगह इस बार 20 से 25 हजार रूपये तक का बिल थमाया गया है। अत्याधिक बिजली बिल आने पर आक्रोशित उपभोक्ता बिजली आफिस पहुँचे, जहाँ बिजली कर्मचारियों के साथ काफी देर तक बहस होती रही।

ग्रामीणों का कहना है कि वे बिजली विभाग की मनमानी को बर्दाश्त नहीं करेंगे। क्षेत्र के ग्रामीणों ने बताया है कि पिछले महीने तक बिजली का बिल सही आ रहा था लेकिन अब किसी को 12 हजार तो किसी को 25 हजार रूपये का बिजली बिल थमा दिया गया है, जिसे ठीक कराने के लिये घण्टों कार्यालय के चक्कर काटने पड़ रहे हैं।

इतना ही नहीं इन बिलों को ठीक करने को लेकर कर्मचारियों व ग्रामीणों के बीच काफी नोकझोंक हो रही है। ग्रामीणों का कहना है कि मनमाने ढंग के बिजली बिल से परेशान हैं। ग्रामीण क्षेत्र ही नहीं छपारा मुख्यालय में भी कई लोगों को खपत कम होने के बावजूद भी भारी भरकम बिल थमा दिया गया है। अब उन बिलों का सुधार करवाने के लिये लोगों को विद्युत वितरण कंपनी कार्यालय के चक्कर काटने पड़ रहे हैं।

इस मामले में विद्युत वितरण कंपनी कार्यालय छपारा में पदस्थ कनिष्ठ अभियंता सरतेंदू पांडे का कहना है कि जिन मीटरों को पंच नहीं किया गया है उन पर इस तरह की गड़बड़ियां आयी हैं। इन मीटरों को सुधारा जा रहा है।