स्कूली बच्चों की वैन को कार ने मारी टक्कर, सीट से गिर गए बच्चे

 

 

 

 

(ब्यूरो कार्यालय)

भोपाल (साई)। सेंट रेफियल्स स्कूल के बच्चों को स्कूल ला रही है वैन को मंगलवार सुबह कृषि कॉलेज के पास पीछे से एक कार (इनोवा) ने टक्कर मार दी। हादसे में वैन में बैठे सात-आठ बच्चों को झटका लगा और वे सीट से नीचे गिर गए। वैन में करीब 15 विद्यार्थी सवार थे। हालांकि किसी भी छात्र को गंभीर चोट नहीं आई।

स्कूल प्रबंधन छात्रों को प्राथमिक उपचार के लिए निजी अस्पताल ले गया। हादसा सुबह करीब सात बजे हुआ। वैन रोजाना कालानी नगर से बच्चों को लेकर आती है। इसमें सेंट रेफियल्स स्कूल की प्राथमिक कक्षा की छात्राएं और सेंट पॉल स्कूल के छात्र भी आते हैं। घटना की सूचना मिलते ही कई अभिभावक स्कूल पहुंचे और बच्चों को घर ले गए। सेंट रेफियल्स स्कूल प्रबंधन के मुताबिक हमारे स्कूल के छात्रों को कोई चोट नहीं आई। फिर भी एहतियात के तौर पर बच्चों को जांच के लिए अस्पताल ले जाया गया था।

स्कूल के पास खुद की बस नहीं : सेंट रेफियल्स स्कूल के पास खुद की कोई बस सुविधा नहीं है। यहां पढ़ने वाले छात्र वैन और ऑटो रिक्शा से ही स्कूल आते हैं। ऐसे वाहनों से आने वाले विद्यार्थियों की जवाबदेही से स्कूल प्रबंधन बचने की कोशिश करते हैं। पूर्व में ट्रैफिक पुलिस व आरटीओ ने स्कूल में बच्चों को लाने और ले जाने वाले निजी वाहन के चालकों के खिलाफ कार्रवाई भी की थी

महिला ने ब्रेक के बजाय दबाया एक्सेलरेटर, 3 घायल

आरटीओ कार्यालय में मंगलवार को बड़ा हादसा टल गया। ट्रैक पर ट्रायल देकर निकल रही एक महिला की कार दूसरी कार से भिड़ गई। इस दौरान तीन लोग मामूली रूप से घायल हो गए। मंगलवार सुबह एक महिला वैगन आर कार लेकर ट्रायल देने आई थी। ट्रायल देकर जब वह ट्रैक से बाहर निकल रही थी तभी उसने ब्रेक लगाने के बजाए एक्सेलरेटर दबा दिया। पास में खड़े तीन एजेंट समझ नहीं पाए और कार ने उन्हें टक्कर मार दी। बाद में वह दूसरी कार को टक्कर मारते हुए कार रुक गई। बाद में कार से निकालकर महिला को अधिकारियों के सामने लाया गया। जहां उसने गलती स्वीकार ली। महिला को ट्रायल में फेल कर दिया गया है। इधर, इस घटना के पहले एक अन्य व्यक्ति ने भी दो कारों को टक्कर मार दी थी।