गड्ढों में तब्दील हो गयी मॉडल रोड

 

 

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। नगर में वर्षों से बन रही मॉडल सड़क का काम अब तक पूर्ण भी नहीं हुआ लेकिन मॉडल रोड पर गहरे – गहरे गड्डे नज़र आने लगे हैं जिससे मॉडल सड़क निर्माण में की गयी अनियमिता की कहानी सड़क की जर्जर हालत खुद ब खुद कह रही है।

नगर विकास की बात करने वाले जन प्रतिनिधि व अधिकारीगण सड़क की दयनीय स्थिति को नज़र अंदाज किये हुए हैं। मॉडल सड़क पर जनपद पंचायत कार्यालय के सामने हुए गड्डे में भरा पानी वाहनों से उचट कर राहगीरों के कपड़े खराब कर रहा है जिससे आये दिन यहाँ तू-तू मैं-मैं के नज़ारे खुली आँखों से देखे जा सकते हैं। मॉडल सड़क को बनाने वाली निर्माण एजेंसी को अधिकारियों व जन प्रतिनिधियों का वरदहस्त प्राप्त होने की चर्चा नागरिकों द्वारा की जा रही है।

नगर पालिका के सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि सड़क निर्माण करने वाले ठेकेदार के द्वारा सड़क के इस हिस्से की बार – बार मरम्मत की जाती है पर गांधी भवन के पास बने पंप हाउस में टैंकर भरने के दौरान बहने वाले व्यर्थ पानी की निकासी की मुकम्मल व्यवस्था न किये जाने के कारण यह पानी सड़क पर से जनपद पंचायत कार्यालय के सामने से बहता है, जिससे सड़क बुरी तरह जर्जर हो जाती है।

नागरिकों ने संवेदनशील जिला कलेक्टर प्रवीण सिंह से जनापेक्षा व्यक्त की है कि इस मामले में नगर पालिका परिषद को पाबंद किया जाये कि सड़क किनारे पानी की निकासी के लिये नाली की व्यवस्था की जाये ताकि सड़क पर पानी बहना बंद हो एवं सड़क में गड्ढे न हो सकें।