विवादित वीडियो पर कार्यवाही की माँग

 

(ब्यूरो कार्यालय)

बरघाट (साई)। जामा मस्जिद बरघाट के डॉ.रियाज मोहम्मद खान की सदारत में तमाम जमात की तरफ से नमाजे जुमा के बाद पैगंबर हजरत मोहम्मद साहब की शान के खिलाफ विवादित वीडियो बनाकर सोशल मीडिया में वायरल करने वाले के विरुद्ध कार्यवाही करने हेतु ज्ञापन जिला दण्डाधिकारी के नाम सौंपा गया।

इस में उल्लेखि किया गया है कि गत दिवस सिवनी नगर के संजय वार्ड टिग्गा मुहल्ला निवासी हारून उमरी ने पूरी दुनिया के सुन्नी बरेलवी के आस्था का केंद्र पैगंबर मोहम्मद साहब की मजार की गुंबद (गुंबदे खिजरा) को तोड़ देने का बयान वीडियो में बनाकर सोशल मीडिया में अपलोड कर समस्त जिले व पूरे देश के मुसलमानों के अंदर सांप्रदायिक सौहार्द्र बिगाड़ने का षड्यंत्र प्री प्लान किया है। बताया गया है कि इसके द्वारा पूर्व में भी सामाजिक सौहार्द्र बिगाड़ने की पूरी कोशिश की गयी वर्ग विशेष के खिलाफ भी टीका टिप्पणी करता आ रहा है जिसकी जाँच की जाये।

ज्ञापन में कहा गया है कि वीडियो वायरल होने से मुसलमानों की भावनाओं को ठेस पहुँची है। इस घटना से आक्रोश व्याप्त है उक्त कृत्य का पूरे हिंदुस्तान में विरोध हो रहा है। इसको लेकर जिले में सौहार्द्र व शांति अमन चैन कायम रहे इसलिये उक्त व्यक्ति के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही करने की माँग ज्ञापन के माध्यम से की गयी है ताकि भविष्य में इस प्रकार की पुनरावृत्ति न हो।