वोटों के लालच में पवार को हुआ मोतियाबिंद: अमित शाह

 

 

 

 

(ब्यूरो कार्यालय)

मुंबई (साई)। महाराष्ट्र के राजौरा में केन्द्रीय गृहमंत्री एवं बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस और एनसीपी पर जमकर हमला बोला।

शाह ने इस दौरान दोनों पार्टियों को वंशवादी करार दिया। शाह ने यह भी कहा कि वोटों के लालच में शरद पवार को मोतियाबिंद हो गया है। शाह ने कहा, ‘महाराष्ट्र में एक तरफ देशभक्तों की पार्टी है, जिसका नेतृत्व पीएम नरेन्द्र मोदी और सीएम देवेन्द्र फडणवीस जी कर रहे हैं। दूसरी तरफ वंशवादी पार्टियों का एक समूह है, जिसका नेतृत्व राहुल गांधी और शरद पवार कर रहे हैं।

बीजेपी अध्यक्ष ने आगे कहा कि यह छत्रपति शिवाजी, वीर सावरकर और बाल गंगाधर तिलक की भूमि है। इस जमीन से स्वराज की लड़ाई शुरू हुई और वह (शरद पवार) पूछते हैं कि आर्टिकल 370 और और महाराष्ट्र में संबंध क्या है। शाह ने कहा, ‘पवार साहब! आपको वोट के लालच में मोतियाबिंद हो गया है, आप यह नहीं देख सकते हैं कि राज्य के लोग क्या चाहते हैं।

आपको बता दें कि महाराष्‍ट्र में 288 विधानसभा सीटों के लिए 21 अक्‍टूबर को एक चरण में मतदान होगा। वोटों की गिनती 24 अक्‍टूबर को होगी। 2014 के विधानसभा चुनाव में 122 सीटों पर जीतकर बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी थी। 25 सालों में पहली बार शिवसेना और बीजेपी ने अलग-अलग चुनाव लड़ा और अपने दम पर कोई भी बहुमत तक नहीं पहुंच सका था। चुनाव के बाद दोनों ने एक बार फिर गठबंधन सरकार बनाई थी। देवेंद्र फडणवीस सीएम बने थे। इस चुनाव में शिवसेना ने कुल 63 सीटों पर जीत हासिल की थी। वहीं कांग्रेस के खाते में 42 और एनसीपी के खाते में 41 सीटें रही थीं। पिछले चुनाव में बीजेपी को 28 फीसदी और शिवसेना को 19 प्रतिशत वोट मिले थे।