छाये रहे बादल, हुई बूंदाबांदी

 

 

(महेश रावलानी)

सिवनी (साई)। शुक्रवार को मौसम में अचानक परिवर्तन देखने को मिला। सुबह से ही जिले में आसमान में घने काले बादल छा गये। सुबह से ही हवा का दौर भी चला और दोपहर लगभग दो बजे के बाद हल्की बूंदाबांदी हुई। यद्यपि यह बूंदाबांदी इतनी कम थी कि मौसम विभाग भी शायद ही इसे रिकॉर्ड कर पाया हो।

मौसम विभाग के सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि प्रदेश के पूर्वी मध्य क्षेत्र पर एक ऊपरी हवा का चक्रवात बना हुआ है। इस सिस्टम के कारण प्रदेश के पूर्वी और दक्षिणी इलाकों में बरसात की संभावना बढ़ गयी है। इसी के चलते शुक्रवार को सिवनी में बादल छाये रहे।

सूत्रों के मुताबिक ऊपरी हवा का चक्रवात बना रहने के साथ ही अरब सागर से भी कुछ नमी मिल रही है। इससे प्रदेश के पूर्वी – दक्षिणी भाग में बादल छाने लगे हैं। साथ ही हल्की बौछारें पड़ने के भी आसार बढ़ गये हैं।

शुक्रवार को शहर के ऊपर हल्के बादल मण्डराए, कुछ समय बाद काले बादलों से सिवनी का आसमान ढंक गया। इससे दिन में उमस का अहसास हुआ। बादलों की आवाजाही के कारण उमस ज्यादा महसूस हुई। मौसम के बदले मिजाज से घर – कार्यालय के अंदर पंखे-एसी के स्विच ऑन किये बिना रहना मुश्किल हो गया।