अगर ये संकेत मिलें तो . . .

 

 

जो लोग भूत प्रेत मानते हैं ये जानकारी उनके लिए हैं। भूतों के भी संकेत होते हैं और इन संकेत से पता चल जाता है कि हमारे आसपास भूत है। भूतों के जानकार बताते हैं कि तमाम घटनाएं ऐसी होती हैं जो सामान्य नहीं हो सकती और इन्हें केवल अदृश्य ताकत ही कर सकती है जिससे साफ हो जाता है कि ये कोई भूत प्रेत, आत्मा या चुड़ैल का काम है। जैसे हमें बार बार आभास होता है कि कोई हमारे पीछे है लेकिन जब हम पीछे मुड़ कर देकते हैं तो कोई नजर नहीं आता। यही नहीं आपको ऐसा लग रहा है कि कई दिनों से कोई हमारे आसपास है लेकिन हमें दिखाई नहीं देता या फिर जब उस दिशा में देखते हैं तो कोई नहीं नजर आता।

अजब गजब घटनाएं

दूसरा संकेत है कि घर में या किसी स्थान पर अजब गजब घटनाएं होने लगें और ये घटनाएं एक बार नहीं बार बार हों जबकि वहां कोई मौजूद न हो या फिर किसी के आने की संभावना न हो। इनमें सामान का इधर उधर बिखरना, रखे हुए सामान में आग लगना जबकि वहां आग लगने की कोई स्थिति न हो। गंदगी आ जाना, जबकि घर में किसी के प्रवेश की कोई संभावना न हो।

असामान्य घटनाएं

तीसरा संकेत हैं कि जब आप लेटे हों और आपको कोई अजीब सी आवाज सुनाई दे और ऐसा एक बार नहीं बार बार हो। यही नहीं ये आवाज सामान्य न हो। जैसे कोई वस्तु हिल रही हो, ऐसा आभास हो या फिर कुछ गूंज सा रहा हो। चौथा संकेत है कि कोई जानवर अजीबगरीब हरकत करता नजर आए जिससे लगे कि कोई ऐसी ताकत उसमें हैं या फिर उसे परेशान कर रही है। पांचवां संकेत है कि घर में कोई सदस्य बीमार हो जाए और वो भी ऐसी हरकत करे जो सामान्य बीमारी न होती हो।

(साई फीचर्स)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *