दीपावली के पहले पुलिस अधीक्षक फेंट सकते हैं पत्ते!

 

 

थाना प्रभारियों का बदला जा सकता है कार्यक्षेत्र, बदली जा सकती है छपारा, केवलारी, कान्हीवाड़ा की कमान

(अपराध ब्यूरो)

सिवनी (ंसाई)। जिले के पुलिस थानों में निरीक्षक और उप निरीक्षक के अधिकारियों के बीच फेरबदल दीपावली के पूर्व होने की उम्मीद है। कोतवाली, छपारा, केवलारी और कान्हीवाड़ा सहित अनेक थाना क्षेत्रों में पदस्थ प्रभारियों के काम का आंकलन कर जिला प्रमुख के द्वारा नये अधिकारियों की तैनाती की जा सकती है।

पुलिस अधीक्षक कार्यालय के उच्च पदस्थ सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि छिंदवाड़ा से सिवनी पदस्थ हुए निरीक्षक कमलेश चौरिया को कोतवाली का प्रभारी बनाया जा सकता है। वहीं, कोतवाली थाना प्रभारी मुकेश गुप्ता को छपारा थाने का प्रभार दिलाने के लिये पूर्व विधायक रजनीश हरवंश सिंह के द्वारा प्रयास किये जा रहे हैं। उनके द्वारा प्रभारी मंत्री से इसका अनुमोदन भी प्राप्त कर लिया गया है।

सूत्रों ने आगे बताया कि केवलारी के थाना प्रभारी रहे के.के. अवस्थी, जिन्हें हाल ही में लाईन हाजिर किया गया है उन्हें कान्हीवाड़ा थाने की कमान सौंपी जा सकती है। केवलारी थाने के लिये भी उपर्युक्त निरीक्षक की तलाश जारी है। वहीं, बण्डोल थाना प्रभारी का हटना भी सूत्रों ने लगभग तय ही बताया है।

सूत्रों ने बताया कि थाना प्रभारियों का पिछले कुछ माहों के कार्यकाल का आंकलन करते हुए जिला पुलिस प्रमुख के द्वारा दीपावली के पहले ही थाना प्रभारियों के प्रभार में परिवर्तन की कवायद आरंभ कर दी गयी है। कुछ अधिकारी नया प्रभार पाने तो कुछ अपना प्रभार यथावत रखने के लिये सियासी आकाओं को सिद्ध करते भी नज़र आ रहे हैं।