यूको बैंक की ‘इस बार मनाओ ऋण मुक्त दिवाली’ स्कीम लॉन्च

 

 

 

 

(ब्यूरो कार्यालय)

मेरठ (साई)। बैंक को एनपीए से निजात दिलाकर मार्च 2020 तक लाभ में लाने के लिए यूको बैंक ने एनपीए खाताधारकों के लिए इस बार मनाओ ऋण मुक्त दिवालीस्कीम लॉन्च किया है। इस स्कीम का लाभ एक करोड़ रुपये तक के एनपीए खाताधारकों को मिलेगा। इससे बैंक को वर्षों से डूबी अपनी 5,300 करोड़ रुपये की डूबी रकम की वसूली की उम्मीद है।

सोमवार को गढ़ रोड स्थित एक होटल में पत्रकार वार्ता करते हुए यूको बैंक के एमडी एवं सीओ अतुल कुमार गोयल ने बताया कि दिवाली के मौके पर बैंक द्वारा एनडीएनडी स्कीम जारी की गई है, जिसके तहत बैंक से जुड़े ऐसे ग्राहकों को लाभ मिलेगा, जिनके एक करोड़ रुपये तक के खाते लोन न चुका पाने के कारण एनपीए हो चुके हैं।

उन्होंने बताया कि ऐसे 6 लाख खातों में बैंक की लगभग 5,300 करोड़ की रकम फंसी हुई है। इस स्कीम के तहत हर कैटिगरी के खाताधारक को उसके लोन की मूल राशि का एकमुश्त भुगतान करने पर बैंक द्वारा 70% तक की छूट दी जाएगी। यह स्कीम पूरी निष्पक्षता से लागू की जाएगी। इसके मानक तय कर दिए गए हैं।

शाखा या कोई अन्य इसमें कोई फेरबदल नहीं कर सकेगा। गोयल ने बताया कि उनका लक्ष्य मार्च 2020 तक बैंक को टर्न अराउंड कर लाभ की स्थिति में लाना है। इसके लिए बैंक व उसके सभी कर्मचारी कटिबद्ध हैं। इस अवसर पर यूको बैंक के मेरठ के जोनल मैनेजर अभिमन्यु रजक भी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *