गोदाम में बिना लाइसेंस भर रखे थे पटाखे

 

 

 

 

पुलिस-प्रशासन ने किए जब्त

(ब्‍यूरो कार्यालय)

इंदौर (साई)। शहर के पालदा क्षेत्र में खंडेलवाल कंपाउंड स्थित पटाखा गोदाम में सोमवार को पुलिस और प्रशासन की टीम छापामार कार्रवाई की। यहां बिना लाइसेंस गोदाम में पटाखों का भंडारण किया हुआ था। अधिकारियों ने गोदाम सील कर पटाखों के अवैध भंडारण का पंचनामा बनाकर मामला एडीएम को सौंप दिया।

भंवरकुआं पुलिस को शिकायत मिली थी कि खंडेलवाल कंपाउंड में किशन उर्फ कृष्णपाल पिता सीताराम खंडेलवाल और उनके दो भाई अशोक व रामबाबू ने बिना लाइसेंस लिए बड़ी मात्रा में पटाखों का भंडारण कर रखा है। पुलिस की ओर से सब इंस्पेक्टर बीके गोयल टीम के साथ मौके पर पहुंचे। इसके बाद तहसीलदार ब्रह्मस्वरूप श्रीवास्तव, आरआई और पटवारी भी पहुंच गए।

खंडेलवाल ने सफाई में बताया कि हमने लाइसेंस के लिए एसडीएम को आवेदन कर रखा है, लेकिन अभी तक लाइसेंस नहीं मिल पाया। अधिकारियों ने कहा कि जब लाइसेंस नहीं मिला तो पहले से पटाखों का भंडारण क्यों कर लिया। प्रशासन ने विस्फोटक अधिनियम के तहत प्रकरण बनाकर पूरा मामला एडीएम बीबीएस तोमर को सौंप दिया। गौरतलब है कि दीपावली के कारण कुछ कारोबारी पटाखों का भंडारण कर रहे हैं। प्रशासन 25 अक्टूबर से कुछ निर्धारित स्थलों पर पटाखे की अस्थायी दुकानें लगाने के लिए लाइसेंस जारी कर रहा है।

6 thoughts on “गोदाम में बिना लाइसेंस भर रखे थे पटाखे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *