प्राचार्य को हटाने हड़ताल पर बैठे 20 अध्यापक

 

(ब्यूरो कार्यालय)

घंसौर (साई)। घंसौर विकास खण्ड के शिक्षकों से एरियस की राशि के नाम पर अवैध वसूली किये जाने के मामले को लेकर शिक्षक अध्यापक संघ के बैनर तले 20 से अधिक अध्यापक अनिश्चित कालीन हड़ताल पर बैठ गये हैं।

शासकीय हाई स्कूल केदारपुर के प्राचार्य आई.डी. बिसेन पर उन्हीं के संकुल के शिक्षकों ने रिश्वत लेने के गंभीर आरोप लगाये हैं। हालांकि प्राचार्य आई.डी. बिसेन ने अध्यापकों के इन आरोपों को गलत बताया है।

जनसुनवायी में की शिकायत : हड़ताल पर बैठे शिक्षकों ने बताया है कि जन शिक्षक किंदरई में सेवा पुस्तिका संसाधन व छठा वेतन के एरियस की प्रथम, द्वितीय किस्त दिलाये जाने के नाम पर विगत एक वर्ष से एक हजार 70 रूपये की राशि प्रत्येक शिक्षक से जन शिक्षक केंद्र के प्रभारी राजेंद्र तिवारी द्वारा वसूल की गयी है। इस मामले में उन्होंने आई.डी. बिसेन द्वारा वसूली कराये जाने के आरोप लगाये गये हैं, उन्होंने कहा कि आज तक एरियस की राशि नहीं दिलायी गयी है। जन सुनवायी में भी इसकी शिकायत की गयी थी, इस पर भी अधिकारियों ने कोई ध्यान नहीं दिया।

प्राचार्य को हटाने की माँग : हड़ताल पर बैठे अध्यापकों ने बताया कि विगत 14 मई को समस्त अध्यापक, विकास खण्ड अधिकारी ऊषा किरण गुप्ता के पास भी इस समस्या को लेकर पहुँचे थे लेकिन उन्होंने भी उनकी समस्या का निराकरण नहीं किया। हालांकि उनके द्वारा संबंधी प्राचार्य आई.डी. बिसेन को बुलाकर इस समस्या को हल करने की बात कही थी। एरियस की राशि न मिलने व एरियस की राशि के नाम पर वसूली कराये जाने के आरोप लगाते हुए ह़ड़ताल पर बैठे अध्यापकों ने प्राचार्य आई.डी. बिसेन को हटाये जाने की माँग की है।