बबलू सूमो के सामने पालिका हुई बौनी!

 

 

डेढ़ साल बाद भी कार्यवाही करने से कतरा रही पालिका!

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। भारतीय जनता पार्टी शासित नगर पालिका प्रशासन, अतिक्रमण विरोधी कार्यवाही करने में अपने आप को कितना लाचार पा रहा है कि लगभग डेढ़ साल पूर्व एक अतिक्रमण करने वाले एनसीपी नेता के खुले चैलेंज के बाद भी उनका अतिक्रमण हटाने का दुस्साहस पालिका प्रशासन नहीं कर पा रहा है।

ज्ञातव्य है कि 06 मार्च 2018 को राष्ट्रवादी काँग्रेस पार्टी के नेता बबलू सूमो ने सोशल मीडिया फेसबुक पर एक पोस्ट डाली थी, जिसमें उन्होंने भाजपा शासित नगर पालिका परिषद को चैलेंज देते हुए लिखा था कि सिवनी नगर पालिका प्रशासन में दम है तो दलसागर तालाब के पास उनका अतिक्रमण हटाकर दिखाये!

एनसीपी नेता के द्वारा भाजपा शासित नगर पालिका परिषद के तत्कालीन कथित ईमानदार मुख्य नगर पालिका अधिकारी नवनीत पाण्डेय के उपरांत वर्तमान नगर पालिका अधिकारी को इस तरह का खुला चैलेंज दिये हुए लगभग डेढ़ साल बीत जाने के बाद भी अब तक नगर पालिका के अतिक्रमण विरोधी दस्ते का रूख उनके प्रतिष्ठान की ओर नहीं हो पाया है।

नगर पालिका परिषद के उच्च पदस्थ सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि जब भी अतिक्रमण का जिन्न बाहर निकलता है तब नगर पालिका परिषद के द्वारा कमजोर लोगों के अतिक्रमण पर अपनी जेसीबी, वह भी एकाध दिन चला दी जाती है, उसके बाद अतिक्रमण विरोधी अभियान ठण्डे बस्ते के हवाले कर दिया जाता है।

लोगों का कहना है कि एनसीपी नेता के द्वारा खुलेआम चैलेंज दिये जाने के डेढ़ साल बाद भी भाजपा शासित नगर पालिका परिषद अभी भी भीगी बिल्ली की तरह ही बैठी दिखायी दे रही है। लोगों की मानें तो पालिका के कदमताल से लोग अब भाजपा से विमुख होते भी दिख रहे हैं। वहीं, इस मामले में पालिका में विपक्ष में बैठी काँग्रेस ने भी अपना मौन नहीं तोड़ा है।

दलसागर तालाब के किनारे व्यापार करने वालों के बीच चल रहीं चर्चाओं के अनुसार कुछ माह पहले नगर पालिका के द्वारा इस क्षेत्र की नापजोख की जाकर कुछ व्यापारियों को नोटिस भी जारी किये गये थे, पर इसके बाद यह कार्यवाही भी सदा की तरह ही ठण्डे बस्ते के हवाले कर दी गयी है।