बदला किंदरई संकुल में प्राचार्य का प्रभार

 

(ब्यूरो कार्यालय)

घंसौर (साई)। सेवा पुस्तिका संधारण, छटवंे वेतनमान एरियर्स की किस्त के बदले की जा रही रुपयों की माँग पर अध्यापकों के धरने के बाद आदिम जातीय कल्याण विभाग हरकत में आ गया है। सहायक आयुक्त ने कन्या हायर सेकेण्डरी घंसौर के प्राचार्य प्रसेन दीक्षित को हायर सेकेण्डरी स्कूल किंदरई के प्राचार्य का अतिरिक्त प्रभार सौंप दिया है।

जारी आदेश में प्रसेन दीक्षित को संकुल केंद्र किंदरई का आहरण संवितरण अधिकारी भी बनाया गया है। दरअसल केदारपुर हाई स्कूल व किंदरई जनशिक्षा केंद्र के 20 अध्यापक संकुल में की जा रही अवैध वसूली के खिलाफ धरने पर बैठ गये थे। शिक्षकों ने खुले तौर पर आरोप लगाया था कि सेवा पुस्तिका संधारित करने व अन्य रुके हुए बिलों का भुगतान करने के बदले प्रत्येक शिक्षक से 70 हजार रुपये तक की राशि माँगी जा रही है।

शिक्षकों ने किंदरई हायर सेकेण्डरी स्कूल के प्राचार्य आई.डी. बिसेन व जनशिक्षक राजेंद्र तिवारी पर रुपयों की माँग करने के गंभीर आरोप लगाये थे। इस मामले में सहायक आयुक्त ने कन्या हायर सेकेण्डरी घंसौर के प्राचार्य प्रसेन दीक्षित को किंदरई संकुल का अतिरिक्त प्रभार सौंप दिया है। हालांकि आदेश में संबंधित प्राचार्य व जनशिक्षक पर क्या कार्यवाही की गयी है इसका उल्लेख नहीं किया गया है।