बीजेपी ने हरियाणा में सरकार बनाने का दावा पेश किया

 

 

 

 

शपथ ग्रहण आज, दुष्यंत होंगे डेप्युटी सीएम

(ब्‍यूरो कार्यालय)

चंडीगढ (साई)। बीजेपी विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया है।

जननायक जनता पार्टी के अध्यक्ष दुष्यंत चौटाला भी उनके साथ थे। कल दोपहर में मनोहर लाल खट्टर लगातार दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। उनके साथ दुष्यंत चौटाला डेप्युटी सीएम पद की शपथ लेंगे।

राज्यपाल से मिलने के बाद मनोहर लाल खट्टर ने बताया, ‘हमने हरियाणा में सरकार बनाने का दावा पेश किया है। गवर्नर ने हमारे प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया है और हमें आमंत्रित किया है। मैंने अपना इस्तीफा भी सौंप दिया है, जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया है। कल 2:15 बजे राज भवन में शपथ ग्रहण समारोह होगा। दुष्यंत चौटाला डेप्युटी सीएम के तौर पर शपथ लेंगे।

इससे पहले जेजेपी और 6 निर्दलीय विधायकों के समर्थन का पत्र देकर बीजेपी ने राज्य में फिर से सरकार बनाने का दावा पेश किया। उधर, केंद्रीय पर्यवेक्षक और बीजेपी के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने साफ कर दिया है कि उपमुख्यमंत्री केवल एक होगा। बीजेपी ने गोपाल कांडा से भी पल्ला झाड़ लिया है।

कांडा से बीजेपी ने बनाई दूरी, 6 निर्दलीयों का साथ

एयर होस्टेस सूइसाइड केस में आरोपी और चुनाव में जीते गोपाल कांडा के समर्थन को लेकर बीजेपी ने स्थिति साफ कर दी है। दरअसल, नतीजे आने के बाद कांडा के समर्थन को लेकर बीजेपी के भीतर ही विरोध शुरू हो गया था। हालांकि आज रविशंकर प्रसाद ने साफ कह दिया कि गोपाल कांडा से पार्टी कोई समर्थन नहीं ले रही है। उन्होंने बताया कि कौन मंत्री बनेगा, यह सीएम मनोहर लाल खट्टर खुद तय करेंगे।

इससे पहले हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को बीजेपी विधायक दल ने शनिवार को औपचारिक तौर पर अपना नेता चुना। चंडीगढ़ के यूटी गेस्ट हाउस में बीजेपी के सभी विधायकों ने सर्वसम्मति से सीएम खट्टर के नाम पर मुहर लगाई। केंद्रीय पर्यवेक्षक के तौर पर बीजेपी के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद और राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह मौजूद थे।