हम घोषणाएं नहीं करते, वचन देते हैं और उसे पूरा करते हैं : कमल नाथ

 

 

(ब्यूरो कार्यालय)

भोपाल (साई)। मुख्यमंत्री कमल नाथ ने कहा कि वे घोषणाएं नहीं करते, वचन देते हैं और पूरा करते है। रविवार को छतरपुर जिले के बिजावर में आयोजित मोनिया महोत्व में एक जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि कृषि क्षेत्र में समृद्धि लाकर हम प्रदेश को एक विकसित प्रदेश बनाएंगे।

उन्होंने कहा कि प्रदेश की 70 प्रतिशत आबादी कृषि क्षेत्र पर निर्भर है। जब तक हम किसानों को उसके उत्पादन का उचित मूल्य नहीं दिलवा पाते उनकी आय को दोगुना नहीं करते तब तक देश का समग्र विकास नहीं हो सकता। वर्तमान सरकार का कार्यकाल मात्र 10 माह का है इस दौरान हमने कृषि, रोजगार, निवेश के साथ-साथ विभिन्न वर्गों के हित के लिए महत्वपूर्ण निर्णय लिए हैं। प्रदेश में लगने वाले उद्योगों में 70 प्रतिशत रोजगार प्रदेश के युवाओं को देना अनिवार्य होगा।

सीएम ने कहा कि मैं आज बिजावर में आया हूं जहां विकास हमेशा उपेक्षित रहा है। इसलिए मैं यहां की स्थिति से अवगत होने आया हूं। नाथ ने कहा कि वे जनवरी माह में फिर से छतरपुर दौरे पर आएंगे और दो माह में सरकार ने बिजावर क्षेत्र के लिए जो विकास कार्य किया होगा उसका हिसाब देंगे।

मुख्यमंत्री ने किया नृत्य : मुख्यमंत्री कमल नाथ मोनिया महोत्सव में बुंदेलखंड संस्कृति से जुड़े मोनिया लोकनृत्य दल के बीच पहुंचे। उन्होंने नृत्य की पारंपरिक ड्रेस पहनी और नृत्य किया। मुख्यमंत्री को अपने बीच पाकर बुंदेलखंड के प्रतिनिधि नृत्य दल के लोग उत्साहित हो गए।