सिर्फ 2 दिनों में लीवर को करें शुद्ध

 

 

आज की पीढ़ी स्वस्थ जीवन शैली पर ध्यान नहीं दे रही है, इस कारण से कई लोगो के लीवर के स्वास्थ्य पर असर पड़ रहा है और लीवर अच्छे से कार्य करने में असफल है। लिवर को बनाएं मजबूत, हमारे द्वारा लिए जाने वाले कई प्रकार के विषाक्त पदार्थ है जो शरीर में लीवर की खराबी के लिए जिम्मेदार है।

लीवर शरीर के महत्वपूर्ण अंगो में से एक है लेकिन आजकल हम जिस वातावरण में रहते हैं, वह पूरी तरह से विषैला हो चुका है। पानी, भोजन और हवा भी आजकल हमारे स्वास्थ्य के लिए हानिकारक होती जा रही है। ये साँसों की नली को काफी नुकसान पहुंचाते हैं और इसलिए हमें स्वस्थ रूप से जीवन जीने के तरीके के बारे में सोचना शुरू कर देना चाहिए। आज हम आपको एक ऐसी ड्रिंक के बारे में बताएगे जिससे आपका लीवर विषैले तत्वों से मुक्त हो जाएगा:

सामग्री

2 कप पानी (400 एमएल)

150 ग्राम किशमिश

विधि

आपको किशमिश का ध्यान से चुनाव करना पड़ेगे जो किशमिश रंग में डार्क हो उन्हें ही इस ड्रिंक के लिए चुने द्य चुने हुए किशमिश को धो कर साफ करलें। दो कप पानी को उबलने के लिए आग पर रखें जब पानी उबलने लगे तो इसमें किशमिश डाल कर 20 मिनटों तक उबलने दें। किशमिस को पूरी रात पानी सोखने दें। दुसरे दिन सुबहे पानी को पुन लें। खाली पेट (नाश्ते के 30-35 मिनट पहले) इस पानी का सेवन करें।

(साई फीचर्स)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *