43 हजार चोरी के मामले में विदेशी ईरानी दंपती गिरफ्तार

 

 

 

 

(ब्यूरो कार्यालय)

पांढुर्णा (साई)। शहर में बीते माह शंकर नगर स्थित दुग्ध विक्रेता राजेश घोटे की दुकान पर हुई 43 हजार की चोरी का खुलासा पुलिस ने कर दिया है।

इस मामले में विदेशी ईरानी दंपती को गिरफ्तार किया गया है। आरोपितों का वीजा जब्त कर लिया गया है और इसे लेकर संबंधित दूतावास को जानाकारी दी गई है। पुलिस के मुताबिक 9 अक्टूबर 2019 को दोपहर करीब 130 बजे शहर के पहुंचे विदेशी दंपती ने खुले 500 के नोट देकर बड़ा नोट मांगा और उसके बाद एक विदेशी करेंसी दिखाकर इंडियन करेंसी मांगी। इस बातचीत के दौरान दूध विक्रेता के काउंटर पर रखे हुए नोट की गड्डी में से 43हजार रुपए चोरी करके आरोपित ले गए, पुलिस ने चोरी के मामले में धारा 380,34 दर्ज कर मामला जांच में लिया था।

थाना प्रभारी अरविंद जैन ने बताया चोरी के मामले में विदेशी दम्पत्ति की पतासाजी के लगातार प्रयास जारी रखे आरोपितों द्वारा वारदात में प्रयुक्त की गई कार को बैतूल रोड पर स्थित टोल टैक्स में लगे सीसीटीवी कैमरा से जानकारी प्राप्त की गई। इसी बीच उक्त आरोपितों ने 11 अगस्त 2019 को तेलंगाना राज्य के कमारेड्डी जिले के थाना नसरुल्लाबाद क्षेत्र में एक चिकन की दुकान पर भी इसी तरह की वारदात को अंजाम दिया था और वहां से भी भाग निकले परंतु स्थानीय पुलिस के द्वारा पीछा किया गया जो मध्य प्रदेश में सागर जिले में महाराजपुर पुलिस के द्वारा भागते हुए टोल टैक्स बैरियर पर कार सहित पकड़ा गया।